Home » क्रिकेट » IND vs ENG 3rd Test: Know Date, Timings, venue and live Streaming Details
 

IND vs ENG 3rd Test: जानिए कितने बजे शुरू होगा तीसरा टेस्ट और कैसे देख सकते हैं लाइव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 19:32 IST

भारत (India National Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs England Cricket Team) का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में यह पहला मुकाबला होगा. वहीं दोनों टीमों पहली बार ही डे-नाइट टेस्ट में एक दूसरे के आमने सामने होंगी. ऐसे में किसी को नहीं पता कि इस डे-नाइट मैच के दौरान पिच किस तरह से व्यवहार करेगी. ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह काफी कड़ी चुनौती होगी.

बता दें, चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था, जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. ऐसे में सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. भारत अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा चाहता है तो उसे कोशिश करनी होगी कि वो सीरीज में कम के कम एक और मुकाबला जीते और इंग्लैंड सीरीज का कोई भी मुकाबला नहीं जीते.


जानिए कब और कहां होगा मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल से सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगा.

कैसे देख सकते हैं लाइव

इस टेस्ट सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटर्वक कर रहा है. स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर लाइव देख सकते हैं. आप हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

यह है दोनों टीमें

भारतीय क्रिकेट टीम: भारत टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़ा दावा- आईपीएल से अपना नाम वापस ले सकते हैं स्टीव स्मिथ

First published: 20 February 2021, 18:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी