Home » क्रिकेट » IND vs ENG 3rd Test: Team India Predicted Playing Eleven in Day-Night Test
 

IND vs ENG 3rd Test: डे-नाइट टेस्ट में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 21:23 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच हो रही यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. अभी यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. भारत को अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो उसके लिए जरूरी है वो इस सीरीज में कम से कम एक मुकाबला और जीते. इतना ही नहीं उसे यह कोशिश भी करनी होगी कि इंग्लैंड इस सीरीज का कोई मुकाबला नहीं जीते. ऐसे में यह टेस्ट सीरीज अब काफी महत्वपूर्ण है.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहली बार कोई डे-नाइट टेस्ट मैच हो रहा है. ऐसे में दोनों टीमें कोशिश करेंगी कि वो इस मुकाबले को अपने नाम करें. ऐसे में दोनों टीमें एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी.


यह हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत के लिए एक बार फिर शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी पारी की शुरूआत करेगी. रोहित शर्मा ने दूसरे मुकाबले में शतक जड़ा था, ऐसे में फैंस को उम्मीद होगी कि वो एक बार फिर शतक जड़े.

सलामी जोड़ी के बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर भारतीय पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी. विराट कोहली अभी तक इस सीरीज में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं, ऐसे में फैंस को उम्मीद होगी कि बीते 33 पारियों से चलता आ रहा शतक का सूखा खत्म हो.

ऋषभ पंत ने दूसरे टेस्ट में जिस तरह से बल्लेबाजी की उसके बाद उनकी जगह पक्की है. इतना ही नहीं उन्होंने जिस तरह से विकेटकीपिंग की उसके बाद तो सभी उनके मुरीद हो गए. वहीं अश्विन की जगह भी पक्की है. बात अगर तेज गेंदबाजों की करें तो ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह की जगह भी पक्की है. वहीं देखने वाली बात होगी कि क्या भारत पिंक गेंद से होने वाले टेस्ट मैच के लिए तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है या नहीं. अगर भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो कुलदीप यादव को बाहर बैठना पड़ा सकता है और मोहम्मद सिराज की वापसी तय है. इतना ही अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हैं तो सिराज की जगह उन्हें भी मौका मिल सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीय यादव/मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

IND vs ENG 3rd Test: जानिए कितने बजे शुरू होगा तीसरा टेस्ट और कैसे देख सकते हैं लाइव

First published: 20 February 2021, 21:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी