Home » क्रिकेट » IND vs ENG 4th T20I: Rohit becomes second Indian after Kohli to cross 9,000 T20 runs
 

IND vs ENG 4th T20I: रोहित शर्मा 12 रन बनाकर हुए आउट फिर भी हासिल किया ये खास मुकाम, ये बड़ा करानामा करने वाले पहले भारतीय

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 21:33 IST
IND vs ENG 4th T20I: Rohit becomes second Indian after Kohli to cross 9,000 T20 runs (BCCI)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही. टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में 21 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा. रोहित शर्मा सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. रोहित शर्मा जोफ्रा आर्चर का शिकार बने. भले ही रोहित शर्मा इस मुकाबले में कोई बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हो पाए, लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक खास मुकाम अपने नाम किया. बता दें, रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में अपने 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं और वो ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरूआत दिलाई. इंग्लैंड के लिए मैच का पहला ओवर फेंकने आदिल राशिद आए. रोहित शर्मा ने उनकी पहली ही गेंद पर छक्का लगाया. इसके साथ ही रोहित शर्मा किसी अंतरराष्ट्रीय 20 मैच में पहली ही गेंद पर छक्का लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. रोहित किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय ओपनर हैं. बता दें, कामरान अकमल, करीम सादिक, ड्वेन स्मिथ (दो बार), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो और हजरतुल्लहा जजई ने इससे पहले यह कारनामा किया है.


वहीं इस मैच के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर जैसे ही रोहित शर्मा ने सिंगल लिया, वैसे ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक और कारनामा अपने नाम किय़ा. रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद ऐसे दूसरे भारतीय हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 9 हजार रनों का आंकड़ा पार किया है. वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं. क्रिस गेल ने 416 टी20 मुकाबलों में 13 हजार 270 रन बनाए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर किरोन पोलार्ड हैं जिन्होंने 10 हजार 629 रन बनाए हैं. विराट कोहली इस लिस्ट में 7वें पायदान पर हैं जबकि रोहित शर्मा 9वें पायदान पर हैं.

बात अगर मैच की करें तो टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने 4 विकेट झटके हैं. जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट झटके हैं.

IND vs ENG 4th T20I: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, पहले ही मुकाबले में किया ये बड़ा कारनामा, नहीं कर पाया कोई भारतीय बल्लेबाज

First published: 18 March 2021, 21:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी