Home » क्रिकेट » IND vs ENG 4th T20I: Suryakumar Yadav becomes first Indian to hit six on first ball of T20I career
 

IND vs ENG 4th T20I: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, पहले ही मुकाबले में किया ये बड़ा कारनामा, नहीं कर पाया कोई भारतीय बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 21:04 IST
Suryakumar Yadav becomes first Indian to hit six on first ball of T20I career (BCCI)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है. इंग्लैंड अभी इस सीरीज में 2-1 से आगे हैं, ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है.

वहीं इस महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं. टॉस के दौरान विराट कोहली ने बताया कि ईशान किशन चोटिल होने के कारण इस मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए, तो चहल की जगह राहुल चाहर को यजुवेंद्र चहल की जगह मौका दिया गया. ईशान किशन की जगह इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया. सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली और एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया, जो इससे पहले कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था.


 

दरअसल, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 12 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव पहली बार टीम इंडिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बल्लेबाजी को आए थे और उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा. सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले की पहली पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. उनसे पहले टी20 में पाकिस्तान के सोहैल तनवीर, दक्षिण अफ्रीका के मंगलिसो मोशले ने यह कारनामा किया है.

बता दें, सूर्यकुमार यादव इस मैच में 31 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेलने के बाद सैम कुर्रन का शिकार बने. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव टी20 में पहली पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर आ गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम था, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 56 रनों की पारी खेली थी. बता दें, सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था, लेकिन उस मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी.

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की बढ़ सकती है मुश्किलें, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानिए क्या है मामला

First published: 18 March 2021, 21:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी