Home » क्रिकेट » IND vs ENG 4th T20I: why Ishan Kishan is not playing the 4th T20I? Virat Kohli Give this Reason
 

IND vs ENG 4th T20I: आखिर क्यों ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह? विराट कोहली ने बताया कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 22:48 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड इस सीरीज में 2-1 से आगे हैं और सीरीज में बने रहने के लिए इस मुकाबले में टीम इंडिया को हर हाल में जीत दर्ज करनी जरूरी है. हालांकि, इतने महत्वपूर्ण मुकाबले में भी विराट कोहली ने टीम में दो अहम बदलाव किए. सूर्यकुमार यादव और राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. राहुल चाहर को यजुवेंद्र चहल की जगह मौका दिया गया है जबकि सूर्यकुमार यादव को ईशान किशन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

ईशान किशन जिन्होंने इस सीरीज के दूसरे मुकाबले से अपना डेब्यू किया था, उन्हें बाहर रखने का फैसला किया गया. ईशान किशन ने अपने पहले मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और टीम के लिए महत्वपूर्ण 56 रन रन बनाए थे. दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत काफी खराब रही थी और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल शून्य के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे थे. इसके बाद ईशान किशन ने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला था. हालांकि, सीरीज के तीसरे मुकाबले में ईशान कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे और 9 रन बनाकर ही आउट हुए थे.


ऐसे में जब विराट कोहली ने बताया कि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला तो सब हैरान रह गए. विराट कोहली ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हुए बदलाव के बारे में टॉस के दौरान कहा,"एक बदलाव तो हमें मजबूरी में करना पड़ा और दूसरा हमने मौका देने के लिए किया है. राहुल चाहर को युज़वेंद्र चहल की जगह मौका मिलेगा. और ईशान किशन को ग्रोइन में थोड़ी दिक्कत थी. बीते मैच में उन्होंने फाइन लेग पर जो डाइव लगाई थी उससे उन्हें समस्या है. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव आ रहे हैं."

IND vs ENG 4th T20I: रोहित शर्मा 12 रन बनाकर हुए आउट फिर भी हासिल किया ये खास मुकाम, ये बड़ा करानामा करने वाले पहले भारतीय

First published: 18 March 2021, 22:48 IST
 
अगली कहानी