Home » क्रिकेट » IND vs ENG 4th Test: Ben Stokes was swearing at me, Virat bhai handled that well: Siraj
 

IND vs ENG 4th Test: मोहम्मद सिराज ने बताया आखिर क्यों बेन स्टोक्स से मैदान पर भि़ड़ गए थे विराट कोहली, अंपायर को करना पड़ा था बीच बचाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 22:00 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स एक दूसरे से भिड़ गए. इस दौरान दोनों के बीच बहस हुई, जिसके बाद मैदान पर मौजूद दोनों अंपायर को आकर बीच बचाव करना पड़ा.

इस सबकी शुरूआत तब हुई थी जब जो रूट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी को आए थे और मोहम्मद सिराज ने उनका स्वागत बाउंसर के साथ किया था. लेकिन, यह बात स्टोक्स को जमी नहीं और उन्होंने तेज गेंदबाज को कुछ अपशब्द कहे. हालांकि, मोहम्मद सिराज ने उन्हें कुछ कहा नहीं था. वहीं अब खुद मोहम्मद सिराज ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच बहस हुई थी.


अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मोहम्मद सिराज ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि बेन स्टोक्स ने उन्हें कुछ अपशब्द बोले थे, जिसके बाद उन्होंने विराट कोहली से उन्हें संभालने की बात कही थी.

सिराज ने कहा,"जब मैं गेंदबाजी कर रहा था तो मैंने एक बाउंसर डाली. स्टोक्स मेरे पास आए और आकर गाली देने लगे. मैंने कप्तान कोहली को यह बात बताई. फिर विराट भाई स्टोक्स के पास गए." बता दें, पहले दिन इंग्लैंड की पारी के 13वें ओवर के दौरान यह बहस देखने को मिली थी.

वहीं इस मामले में बेन स्टोक्स ने कहा,"इसे दूसरे नजरिए से देखिए. आप जानते हैं कि खिलाड़ी क्या कर रहे हैं. मैं इतना जानता हूं कि दो प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक-दूसरे के ऊपर हावी होने की कोशिश कर रहे थे."

बात अगर मैच की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस मैच में भी लड़खड़ा गई. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रनों पर ऑल आउट हो गई. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाए. स्टोक्स ने 55 रनों की पारी खेली. इसके अलावा लॉरेंस ने 46 रन बनाए. इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज इस मैच में भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए. वहीं दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने शुभमन गिल का विकेट खोकर 24 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा 8 और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे हैं.

श्रीलंका के इस गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, पहले ली हैट्रिक फिर किरॉन पोलार्ड ने एक ओवर में ठोक दिए 6 छक्के

First published: 4 March 2021, 22:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी