Home » क्रिकेट » IND vs ENG, 4th Test: Joe Root brilliant run-out by Mohammed Shami watch video
 

Video: मोहम्मद शमी के इस रन आउट ने जोंटी रोड्स की यादें ताजा कर दी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 12:45 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच साउथेम्प्टन में खेले जा रहे सिरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट के नुकसान पर  260 बना लिए हैं. तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वो 48 रनों के स्कोर पर रन हो गए. पारी के 46वें ओवर में रूट एक रन लेने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. जो इंग्लैंड की टीम को अखर सकता है. लेकिन इस विकेट का सारा श्रेय टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जाता है. जिन्होंने फुरिती दिखाते हुए जो रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

दरअसल, पारी के 46वें ओवर में जो रूट और बेन स्टोक्स क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी थी. दोनों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया था. ऐसा लग रहा था कि अब इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है. लेकिन रूट की एक गलती ने उनको पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 46वें ओवर में बेन स्टोक्स ने एक रन चुराने की कोशिश की. जिसको मिडविकेट पर खड़े मोहम्मद शमी ने विफल कर दिया. शमी का थ्रो सीधे विकेट पर जा लगा और रूट क्रीज से बाहर थे. शमी के थ्रो को देखकर जो रूट खुद हैरान रह गए.

रूट को इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि शमी इतनी तेज थ्रो कर सकते हैं और थ्रो सीधे विकेट पर जा लगेगा. जो रूट के आने के बाद इंग्लैंड की टीम मुश्किल में आ गई. 122 रनों पर पांच विकेट गंवाकर इंग्लैंड की टीम मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी. इसके बाद जोस बटलर ने अर्धशतक जड़ टीम को इस मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला.

इसके बाद बेन स्टोक्स भी अश्विन की फिरकी में फंस गए. बेन स्टोक्स 30 रन बनाकर आउट हुए. फिलहाल इंग्लैंड की टीम के पास दूसरी पारी में टीम इंडिया पर 233 रनों की बढ़त हो गई है. जबकि सैम कुरन 37 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसे में ये टेस्ट एक बार फिर से रोमांचक मोड़ में पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- IND VS ENG: टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों के पास चौथे टेस्ट में अपने पाप धोने का गोल्डन चांस है

First published: 2 September 2018, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी