Home » क्रिकेट » IND vs ENG 4th Test: Joe Root Confirms Pitch for 4th Test Similar to Previous Matches
 

IND vs ENG 4th Test: जो रूट ने बताया, आखिरी टेस्ट के लिए कैसी होगी विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम की पिच

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2021, 21:48 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 4-8 मार्च के बीच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है.

अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को ड्रा करने में सफल होती है या फिर इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन अगर वो इस मैच में हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. ऐसे में यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है.


वहीं इस सीरीज का तीसरा मुकाबला इसी पिच पर खेला गया था, जो सिर्फ दो दिनों में ही समाप्त हो गया था. जिसके बाद पिच को लेकर काफी बवाल हुआ था. इसके कारण सभी लोगों की निगाहें इस ओर हैं कि इस मैच की पिच कैसी होगी.

बुधवार को मैच से पहले एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने कहा कि चौथे टेस्ट के दौरान पिच वैसी ही होगी, जैसा दूसरे और तीसरे टेस्ट के दौरान थी. उन्होंने कहा, "पिच पिछले टेस्ट से मिलती जुलती है, महत्वपूर्ण यह है कि हम पिछली गलतियों से सीखते हैं."

जो रूट ने आगे कहा,"हमारे पास इन हालातों में सफल होने के लिए जरूरी सभी सही काबिलियत हैं. ये जरूरी है कि हम उसका फायदा उठाए, इसे अपने दिमाग में रखें और थोड़ा साहस दिखाएं, आजादी के साथ खेलें." बता दें, इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरे और तीसरे टेस्ट के दौरान काफी संघर्ष करते नजर आए थे.

जो रूट ने आगे कहा,"लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आप मैदान पर जाएं और जरूरत से ज्यादा आक्रामकता दिखाएं. हमें अपना खेल एक तरीके से खेलना होगी लेकिन बात इन हालातों से ना डरने की है."

उन्होंने कहा,"आक्रामकता को लेकर हर किसी के विचार अलग होते हैं लेकिन निडर होने के मतलब ये नहीं कि आप क्रीज पर फंसे हुए हों या फिर अपना मन नहीं बना पा रहे हों. उनके पास अपने हिसाब से खेलने की आजादी होनी चाहिए, अपने खेल पर भरोसा करें और रन बनाएं."

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

First published: 3 March 2021, 21:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी