Home » क्रिकेट » IND vs ENG 4th Test: Team India Predicted Playing Eleven Against England
 

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2021, 14:05 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरूवार से खेला जाना है. टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज में अभी 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दूसरे मुकाबले में उसने मेहमान टीम को 317 रनों के बड़े अंतर से हराया था. वहीं डे-नाइट टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट के करारी शिकस्त दी थी.

यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. टीम इंडिया अगर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसके लिए जरूरी है कि वो गुरूवार से शुरू होने वाले मुकाबले में या तो जीत दर्ज करें या फिर ड्रा करे. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले में हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. बता दें, न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है. टीम इंडिया आखिरी टेस्ट में हार से हर हाल में बचना चाहेगी. ऐसे में जरूरी है कि टीम इंडिया एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे.


यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरूआत कर सकते हैं. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी को संभालने की जिम्मेदारी होगी. वहीं बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत नंबर खेलेंगे. आर अश्विन की जगह भी पक्की है. अक्षर पटेल ने बीते दो मुकाबलों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे उनकी जगह भी पक्की है. वहीं वॉशिंगटन सुंदर की जगह को लेकर माथापच्ची हो सकती है और उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिल सकता है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा की जगह भी पक्की है.

संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव/वाशिंगटन सुंदर 

कोहली ने Instagram पर हासिल किया ये मुकाम, रोनाल्डो, मेसी और ड्वेन जॉनसन के क्लब में हुए शामिल

First published: 3 March 2021, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी