Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Aakash Chopra feels Team India should play with Rishabh Pant ahead of Wriddhiman Saha as their wicket-keeper
 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ बतौर विकेटकीपर किसे मिलना चाहिए मौका? आकाश चोपड़ा ने लिया ये नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2021, 15:01 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है. यह टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. भारत और इंग्लैंड दोनों ही टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बने हुए हैं. भारत या इंग्लैंड कोई भी इस टेस्ट चैंपियनशिप में बड़े अंतर से जीत दर्ज करती है, तो विजेती टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी.

दूसरी तरफ दोनों टीमों ने पिछली सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है. ऐसे में यह टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है. भारत चाहेगा कि वो एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे और चेन्नई में जीत से सीरीज का आगाज करें. हालांकि, टीम मैनेजमेंट के लिए एक मजबूत प्लेइंग इलेवन चुनना काफी मुश्किल काम होगा. वहीं बात विकेटकीपिर की करें तो साहा और पंत के बीच किसे चुना जाए यह सवाल भी मैनेजमेंट के लिए काफी मुश्किल होगा.


ऋषभ पंत ने बीती टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन, इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली वापसी कर रहें हैं. विराट के आने से टीम की बल्लेबाजी को एक मजबूती जरूर मिलेगी. ऐसे में टीम साहा के साथ भी जा सकती है जो पंत से अच्छी विकेटकीपिंग करते हैं. वहीं इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी बात रखी है. आकाश चोपड़ा के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया की फर्स्ट च्वॉइस ऋषभ पंत होने चाहिए.

आकाश चोपड़ा ने एक फैन द्वारा पूछे गए सवाल को लेकर अपने यू-ट्यूब चैनल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,"मेरे हिसाब से ऋषभ पंत पहले खेलेंगे. क्योंकि अगर आप उन्हें नहीं खिलाएंगे तो फिर कैसे अपना चेहरा दिखाएंगे और क्या कहकर उनको ड्रॉप करेंगे. ये सच है कि वो साहा जितनी अच्छी कीपिंग नहीं करते हैं लेकिन वो गोलकीपर नहीं हैं, वो कीपर हैं जो अच्छे कैच पकड़ते हैं. वो कैच भी ड्रॉप करते हैं लेकिन कैच कौन नहीं ड्रॉप करता है. टिम पेन और ऋद्धिमान साहा ने भी कैच ड्रॉप किए हैं."

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा,"अगर हम मान भी लें कि वो अपनी विकेटकीपिंग पर काम कर रहे हैं तो फिर इससे उनके विकेटकीपिंग में सुधार ही होगा. इसलिए मेरी राय में ऋषभ पंत को 100 प्रतिशत साहा से पहले खेलना चाहिए. मैं केवल छह बल्लेबाजों को खिलाउंगा और छठे बल्लेबाज ऋषभ पंत होंगे. ये चार मैचों की सीरीज है और गेंदबाजों पर काफी वर्कलोड होगा. इसलिए मैं पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरुंगा. जब आप इस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे तो मेरे हिसाब से इस समय ऋषभ पंत को साहा से पहले खिलाना चाहिए."

ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया दक्षिण अफ्रीका का दौरा तो न्यूजीलैंड को हुआ सीधा फायदा, टीम इंडिया के सामने आया ये चैलेंज

First published: 3 February 2021, 15:01 IST
 
अगली कहानी