Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Can't wait to share dressing room with the likes of Kohli, says Rahul Tewatia
 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिलने पर राहुल तेवतिया ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 23:27 IST

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए शानिवार देर शाम टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में राहुल तेवतिया, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को भी मौका दिया गया है. सूर्यकुमार यादव को टीम में बीते लंबे समय से मिलने की शामिल करने की मांग कई दिग्गज कर रहे थे, लेकिन अब ईशान किशन और राहुल तेवतिया को भी मौका देकर टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने सबको हैरान जरूर कर दिया. बता दें, राहुल तेवतिया बीते लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में हरियाणा की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं उन्होंने आईपीएल 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल तेवतिया ने टीम इंडिया में, चुने जाने के बाद कहा कि हरियाणा के लिए खेलते हुए उन्होंने जिन चुनौतियों का सामना किया उसके कारण वो एक बेहतर क्रिकेटर बने. एएनआई के अनुसार, राहुल तेवतिया ने कहा,"हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन है. हरियाणा की टीम में जगह पाने और प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला बल्कि मुझे अपने कौशल को वापस लाने में भी मदद मिली."


इतना ही नहीं राहुल तेवतिया विराट कोहली के ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर काफी उत्साहित हैं. राहुल तेवतिय ने कहा,"अभी तक मैं आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला हूं. अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम शेयर करूंगा. मैं उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने की इंतज़ार नहीं कर सकता हूं. मुझे उन सभी से सीखने और समझने के बारे में होगा कि वे कैसे खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं."

बताते चलें कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में राहुल तेवतिया ने वेस्टइंडीज़ के तेज गेंदबाज़ शेल्डन कॉटरेल की पांच गेंदो में पांच छक्के लगाए थे और टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद उनकी काफी चर्चा हुई थी. राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2020 में अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम राजस्थान को कई मुकाबलों में जीत दिलाई थी.

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, सूर्यकुमार यादव समेत इन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका

First published: 20 February 2021, 23:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी