Home » क्रिकेट » IND vs ENG Day-Night Test: Joe Root's fifer dismantles Indian batting, 2nd Cheapest 5-wicket innings hauls by captains in Tests
 

IND vs ENG Day-Night Test: जो रूट ने किया बड़ा कारनामा, पिंक गेंद से पांच विकेट लेकर ये बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2021, 20:18 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पिंक गेंद से हो रहे इस डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने अपना शिकंजा पूरी तरह से मेहमान टीम पर कस लिया है. मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 99 रन बना लिए थे और उसने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद दूसरे दिन खेलने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई. टीम इंडिया की पहली पारी 145 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया के लिए पहली पारी में सबसे अधिक रन रोहित शर्मा ने बनाए. रोहित शर्मा ने 66 रनों की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट जो रूट ने लिए. जो रूट ने मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी में 5 विकेट लिए. इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

भारत की पहली पारी में जो रूट ने 5 विकेट झटके और सिर्फ 8 रन दिए. जो रूट किसी भी कप्तान द्वारा टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम रन देकर फाइव विकेट हॉल लेने का कारनामा करने वाले सूची में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं.


First published: 25 February 2021, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी