Home » क्रिकेट » IND vs ENG: England cricketer graeme swann comments on yuzvendra chahal due to commentary and compares him to dog
 

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ने चहल की तुलना कुत्ते से की तो बौखला गए भारतीय फैंस और...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 19:17 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 86 रनों की हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम इस मैच में इंग्लैंड से मिले 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 236 रन ही बना सकी. इस मैच के दौरान इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान ने भारतीय स्पिनर यजुवेंद्र चहल को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. स्वान ने चहल की तुलना कुत्ते से कर दी. जिसको लेकर स्वान को सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा है.

दरअसल, भारतीय पारी के 49वें ओवर के दौरान चहल और कुलदीप यादव क्रीज थे. चहल ने इस ओवर की एक गेंद पर रन लेने की कोशिश की. लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े कुलदीप यादव ने उन्हें मना कर दिया. लेकिन जब तक वो क्रीज में लौटते तब तक थ्रो हो चुका था. हालांकि थ्रो स्टंप से काफी दूर था, जिसको देखकर चहल ने फिर से एक रन लेने की कोशिश की. लेकिन एक बार फिर रन नहीं ले पाए.

चहल की इस कोशिश को लेकर कॉमेन्टरी कर रहे ग्रीम स्वान ने चहल का मजाक उड़ाते हुए गलत शब्द का प्रयोग कर दिया.

उन्होंने कहा, 'Chahal like a true tail-ender had no idea what’s going on with the bat in his hand, spinning around like a dog chasing a frisbee.' (चहल पुछल्ले बल्लेबाज की तरह ही बर्ताव कर रहे हैं उन्हें पता नहीं है कि उन्हें बल्ले के साथ क्या करना चाहिए एकदम उस कुत्ते की तरह जो फ्रिज्बी का पीछा करता है.)

बस फिर क्या था. मैच के बाद ये खबर सोशल मीडिया पर छाने लगी. भारतीय फैंस ने स्वान की क्लास लगाते हुए प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर स्वान को भारतीय फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ गया.

एक यूजर ने लिखा, स्वान चहल की तुलना एक पुछले कुत्ते से कर रहे हैं. लेकिन फीफा विश्वकप में तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में बेल्जियम से मिली हार को लेकर ये अंग्रेजों की निराशा है. वनडे में मिली जीत का आंनंद लीजिए.

एक अन्य यूजर ने लिखा, स्वान ने चहल की कुत्ते से तुलना की है. मुझे लगता है कि ये नस्लभेदी और घृणित है.

एक यूजर ने लिखा, क्रिकेट का आविष्कार करने के बाद भी इंग्लैंड आज तक एक भी विश्वकप नहीं जीत पाया है. इस पर लानत है.

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब किसी इंग्लिस क्रिकेटर ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर ऐसी टिप्पणी की है. इंग्लैंड के क्रिकेटर अक्सर भारतीयों के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते रहे हैं. पिछले दौरे में भारतीय खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग को देखने के बाद नासिर हुसैन ने उनक तुलना गधों से कर दी थी.

ये भी पढ़ें-कोहली और मनीष पांडे के 'विराट' स्कोर को पीछे छोड़ आगे निकल गया ये युवा खिलाड़ी

First published: 15 July 2018, 19:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी