Home » क्रिकेट » Ind vs Eng: I saw the ball and reacted to it, says Rishabh Pant
 

ऋषभ पंत ने बताया आखिर क्यों छक्का मारकर किया टेस्ट डेब्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 11:47 IST

ट्रेंट ब्रिज में भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने डेब्यू किया था. इस मैच में भारत की जीत के बाद जिस चीज़ की सबसे ज्यादा चर्चा हुई थी वो पंत का छक्का था. अपने टेस्ट करियर की दूसरी गेंद का सामना कर रहे पंत ने आदिल रशीद की गेंद पर छक्का मारा था. उनके इस छक्के की चर्चा तबसे की जा रही है. इस छक्के के साथ वो भारत के पहले बल्लेबाज़ बन गए थे,जिन्होंने छक्के के साथ अपना टेस्ट करियर का पहला रन बनाया था.

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत ने मैदान में उतरते ही किया वो कारनामा जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

अपने डेब्यू को लेकर बात करते उन्होंने कहा कि मैं अपने डेब्यू मैच को लेकर काफी ज्यादा नर्वस था. हर कोई अपने पहले मैच में नर्वस होता है. वहीं अपने छक्के को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने गेंद को देखा और सिर्फ रिएक्ट किया था. मैं छक्का मारने के बारें में नहीं सोच रहा था. मैं सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल रहा था. 

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत के 'पंच' और छक्के से बने इस अनूठे रिकॉर्ड के सामने धोनी भी नहीं टिकते

मैच के दौरान बटलर का मैच छोड़ने को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में विकेटकीपिंग करना हमेशा मुश्किल काम है. विकेट के पीछे हमेशा ही मूव करती है. मै पिछले 2 महीनें से यहां पर हुं. जिस वजह से मेरी काफी मदद हो रही थी. लेकिन बटलर की कैच छूटने की वजह से मै काफी ज्यादा निराश हूं.आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप हमेशा ही अपनी गलतियों से सीखते है. लेकिन जब बुमराह गेंदबाज़ी करते है तो सबको परेशानी को सामना करना पड़ता है. वो एक अलग एंगल से गेंदबाज़ी करते है.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल-ऋषभ पंत ने बदला टेस्ट क्रिकेट का 141 साल पुराना इतिहास, बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

First published: 25 August 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी