Home » क्रिकेट » IND vs ENG: India squad for the last two Test matches against England announced
 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए किया टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को हुई छुट्टी, इन्हें मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2021, 18:54 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी के दो मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने भारत टीम की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में सीरीज के दूसरे मुकाबले में 317 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली टीम को बरकरार रखा गया है. हालांकि, उसमें एक बदलाव किया गया है.

शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्राफी के लिए रिलीज़ किया जाएगा और उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया गया है. लेकिन, उमेश यादव को पहले अपनी फिटनेस साबित करने की ज़रूरत होगी.


उमेश यादव आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच में नजर आए थे. इस मैच में उमेश चोटिल हुए थे, जिसके कारण उन्हें सीरीज के बाकी मैचों से बाहर बैठना पड़ा था. इतना ही नहीं वो इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में भी बाहर बैठे थे.

बीसीसीआई ने बताया कि सेलेक्शन कमेटी ने पांच नेट गेंदबाजों को भी चुना है जबकि नो को स्टैंड बाई में रहने के लिए कहा गया है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए आखिरी दो मुकाबलों के लिए जिन नेट गेंदबाजों को चुना गया है उसमें अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार है. जबकि केएस भरत, राहुल चाहर को स्टैंडबाई में रखा गया है. वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम और प्रियांक पांचाल को रिलीज़ किया गया है. ये खिलाड़ी इससे पहले नेट गेंदबाज के रूप में टीम में चुने गए थे.

बता दें, पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि मोहम्मद शमी वापसी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने के लिए इस सीरीज में कम से कम एक मुकाबला और जीतना होगा और उसे कोशिश करनी होगी कि इंग्लैंड कोई और मुकाबला ना जीते.

तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारत टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इससे पहले इंग्लैंड ने भी टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था.

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

First published: 17 February 2021, 18:54 IST
 
अगली कहानी