Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Joe root drop bat in front of virat kohli after his century, could be a huge mistake
 

क्या कोहली गांगुली की तरह रूट की निकालेंगे हेकड़ी, जानिए पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 12:03 IST
(Saj Sadiq twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सिरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस सिरीज में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आखिरी दो वनडे में दो शतकों (100*, 113*) के सहारे 216 रन बनाए. रूट ने इंग्लैंड को सिरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई.

सिरीज के आखिरी मैच में रूट ने नाबाद मैच विजयी शतकीय पारी खेली. रूट ने अपने करियर का 13वां शतक लगाया. रूट ने अपने शतक का जश्न कुछ अलग अंदाज में मनाया. जो शायद भारतीय कप्तान विराट कोहली को पसंद नहीं आएगा. रूट का इस अंदाज में जश्न मनाने को भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक चुनौती माना जा रहा है.

दरअसल जो रूट ने मंगलवार को हेडिंग्ले में खेले गए निर्णायक वनडे में विजयी चौका लगाकर शतक पूरा किया. इसके बाद रूट ने विराट कोहली की ओर देखते हुए बल्ला गिराकर अपने शतक का जश्न मनाया.रूट ने शायद कोहली को ये बताने की कोशिश की है कि उनका ये फॉर्म टेस्ट सिरीज में भी जारी रहेगा.

रूट के जश्न मनाने के इस अंदाज इग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को काफी पसंद आया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- रूट का शर्ट उतारकर मैदान का चक्कर लगाने के बजाए बल्ला गिराना अच्छा लगा हो, तो री-ट्वीट कीजिए. उन्होंने इसके साथ में 2002 में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे में भारत को हराने के बाद फ्लिंटॉफ के शर्ट उतारने की एक फोटो भी शेयर की है.

बता दें कि मुंबई में फ्लिंटॉफ के शर्ट उतारने का बदला पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उसी साल जुलाई 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में लॉर्ड्स में इंग्लैंड को हराने के बाद लिया था. जीत के बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बालकनी से अपनी शर्ट उतारकर लहराई थी.

file photo

अब देखना होगा है कि विराट कोहली जो रूट की इस हरकत का जवाब किस रूप में देते हैं. दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सिरीज की खेली जानी है. जो रूट इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान है. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया का इंग्लैड में वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकते हैं 7 गेंदबाज, ये आंकड़े हैं सबूत

First published: 19 July 2018, 15:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी