Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Kuldeep yadav have chance to take Fast 50 odi wickets in second Match against england
 

IND vs END: कुलदीप यादव आज पहले वनडे का कारनामा दोहराते ही तोड़ देंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 14:57 IST
(File Photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को वनडे सिरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. कप्तान कोहली की नजर इस मैच में सिरीज जीत पर होगी. वहीं, शानदार गेंदबाजी कर रहे स्पिनर कुलदीप यादव के पास इस मैच में सबसे तेज 50 विकेट हासिल करने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है.

कुलदीप यादव ने T20 सिरीज के पहले मैच में 5 विकेट हासिल किए थे. उसके बाद वनडे सिरीज के पहले मैच में कुलदीप ने अपने करियर की सबसे शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किए थे. वह इंग्लैंड में 6 विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

अगर कुलदीप यादव लॉर्ड्स में ट्रेंट ब्रिज वनडे वाले प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहते हैं, तो वह वनडे में सबसे तेज 22 मैचों में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

कुलदीप के नाम अभी 21 वनडे मैचों में 45 विकेट हैं. उनको अपने 50 विकेट के आंकड़े से 5 विकेट दूर हैं. लॉर्डस् में कुलदीप के पास अपने 50 विकेट पूरे करने का मौका है. अगर वह ऐसा कर लेते हैं. तो वह संयुक्त रूप से सबसे तेज 50 विकेट के रिकार्ड को हासिल कर लेंगे. अभी वनडे में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी अजीत अगरकर के नाम है. आगरकर ने 23 वनडे मैच में 50 विकेट लेकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

हालांकि कुलदीप के पास तीसरे वनडे मैच में भी उस उपलब्धि को हासिल करने का मौका रहेगा. कुलदीप अगर सिरीज के तीसरे वनडे मैच में ये उपलब्धि हासिल करते हैं, तो वह अजीत आगरकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. लेकिन कुलदीप चाहेंगे कि वह शनिवार को ही सिरीज के दूसरे वनडे मैच में इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लें. कुलदीप जिस तरह की फॉर्म से गुजर रहे हैं. वह बुत शानदार है.

इस दौरे पर भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की है.कुलदीप T20 सिरीज के बाद वनडे में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. कुलदीप यादव की गेंदबाजी को इंग्लैंड के बल्लेबाज समझ नहीं पा रहे हैं. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने पहले वनडे में मिली हार के बाद कहा था कि उनके बल्लेबाज कुलदीप और चहल की गेंदों को बेहतर खेलने के लिए नेट पर स्पिन का अभ्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: दिनेश कार्तिक को इन वजहो से मिलेगा टेस्ट सिरीज में मौका!

First published: 14 July 2018, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी