Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Ravindra Jadeja ruled out of Test series against England
 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रवींद्र जडेजा- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2021, 21:09 IST

भारत (India National Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs England Test Series) 5 फरवरी से शुरू होनी है और उससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस टेस्ट सीरीज से चोटिल होने के कारण चोटिल हो गए हैं. बता दें, रवींद्र जडेजा सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे. उनके बाएं हाथ का अंगूठा अपनी जगह से खिसक गया था. इसके बाद जडेजा की सर्जरी हुई थी. हालांकि, उन्हें 6 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई है.

भारत दौरे पर आ रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम यहां पर चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की शुरूआत चेन्नई में 5 फरवरी से होने वाले टेस्ट मैच से होगी. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो जडेजा टी20 और वनडे सीरीज में खेलेंगे, इसको लेकर फैसला बाद में किया जाएगा.


रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया,"वह टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से अधिक का समय लगेगा. चयनकर्ता बाद में इसका फैसला करेंगें कि उन्हें शार्ट फार्मेट सीरीज में शामिल किया जाएगा या नहीं." रवींद्र जडेजा बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे.

बीसीसीआई ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) से संपर्क कर उन्हें स्थानिय अधिकारियों से यह पता करने के लिए कहा है कि क्या चेपॉक स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के दौरान 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की की अनुमति दी जा सकती है या नहीं. तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता पर चलाने की अनुमति दी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जब चेन्नई पहुंचेंगे तो उन्हें तीन दिनों के क्वारंटीन में जाना पड़ेगा. इसके बाद खिलाड़ियों को जिम जाने और ट्रेनिंग करने की सुविधा होगी. सभी खिलाड़ी 27 जनवरी तक चेन्नई पहुंच जाएंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंग्टन सुंदर और अक्षर पटेल.

IPL 2021: जाने सनराइजर्स हैदराबाद ने किन खिलाड़ियों को किया रिटेन और किसे किया रिलीज, देखें पूरी लिस्ट

First published: 21 January 2021, 21:09 IST
 
अगली कहानी