Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Sourav Ganguly says Virat Kohli-led Indian team has potential to win Test series in England
 

सौरव गांगुली ने भारत के इंग्लैंड दौरे को लेकर दिया ये बड़ा बयान, कहा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 14:15 IST
(File Photo )

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड दौरा आसान नहीं होगा. खासतौर से T20 में इंग्लैंड से भारत को कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. इस फॉर्मेट में इंग्लैंड की बेहद मजबूत टीम है. वहीं भारत का विदेशों में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत से टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा. जिसका टीम को फायदा मिलेगा.

इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में सौरव गांगुली ने कहा कि भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ ये सिरीज आसान नहीं रहने वाली है. भारत को जीतने के लिए शानदार खेल दिखाना होगा. उन्होंने कहा कि मुझे इंग्लैंड की टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उससे मेजबान का पलड़ा भारी लग रहा है. हालांकि हालात और खिलाड़ियों का प्रदर्शन मायने रखेगा. विराट कोहली, एमएस धोनी और शिखर धवन इसी तरह से खेलते रहे तो भारत इंग्लैड को हरा देगा.

गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन के सवाल पर कहा कि भारत के पास यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर तीन स्पिनर हैं. जो अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. ओल्ड ट्रैफर्ड की विकेट स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है. ऐसे में भारत के पास एक मौका होगा. वहीं अगर पिच पर घास रहती है, तो फिर हमारे स्पिनर मैच जिताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. रिस्ट गेंदबाज को केलने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को थोड़ी परेशानी होती है. कुलदीप और चहल गेंदबाजी की शुरुआत कर सकते हैं.

गांगुली ने कहा कि मेरा मानना है कि रोहित, धवन, विराट, धोनी और हार्दिक की टीम में जगह पक्की है. लेकिन दिनेश कार्तिक को टीम में चौथे नंबर पर मौका मिलना चाहिए. वहीं धोनी को पांचवें और पांड्या को छठवें नंबर पर खिलाया जाना चाहिए. दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका में बेहतरीन पारी खेली थी. उन्होंने कहा कि T20 सिरीज में भारत को इंग्लैंड को हल्के में लेकर नहीं चलना चाहिए. अभी सिरीज को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है. आपको अच्छी शुरुआत मिलना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए पहली बार खेलेंगेे ये दो खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ T20 में इनको करेंगे रिप्लेस

वहीं, वनडे सिरीज को लेकर गांगुली ने कहा कि दोनों टीमों का पलड़ा बराबर है. दोनों टीमों के पास अच्छे खिलाड़ी हैं. इंग्लैंड ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सिरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इंग्लैंड के पास जो रूट, जॉनी बेयरस्टो हों, जेसन रॉय हों, ऑयन मॉर्गन हों या फिर एलेक्स हेल्स जैसे मजबूत खिलाड़ी हैं, जो मैच जिताने का मद्दा रखते हैं. हालांकि भारत के लिए जरूरी होगा कि धवन इन हालातों में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. उन्होंने रहाणे को भीा टीम में खिलाने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि कोहली की कप्तानी में भारत के पास टेस्ट सिरीज में जीत दर्ज करने की ताकत है. भारत के पास टेस्ट सिरीज जीतने का सुनहरा मौका है.  

ये भी पढ़ें-  Video: इस बॉलर ने फेंकी क्रिकेट के इतिहास की सबसे खराब गेंद

First published: 1 July 2018, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी