Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Stuart Broad said that it would be difficult to win a Test series from India
 

Eng vs Ind: इंग्लैंड के इस दिग्गज ने माना भारत से टेस्ट सिरीज जीतना होगा मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 13:40 IST
(File Photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सिरीज एक अगस्त से शुरु हो रही है. इससे पहले दोनों देशों के बीच एक प्रेक्टिस मैच हुआ जो ड्रॉ हो गया. इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया.

इसके बावजूद भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम इंडिया के गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है. उनकी मानें तो भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सिरीज में टीम इंडिया के गेंदबाज बेहतर होंगे और यह सिरीज बेहद रोचक होगी.

दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, " टीम इंडिया की गेंदबाजी उनकी सफलता का कारण रही है. वो जानते हैं कि उनकी ताकत क्या है और यहां उन्हें किस चीज से खतरा हो सकता है चाहे वो स्पिन हो या रिवर्स स्विंग."

इसके बाद उन्होंने कहा," वो इन सभी पर चर्चा कर रहे होंगे. हर मैदान अलग होगा और वहां के हालात भी. भारतीय टीम शानदार है. उनके पास शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व भर में परिस्थतियों में जल्द ही अपने आप को ढाला है. यह बेहद रोचक सिरीज होगी."

इंटरव्यू में स्टुअर्ट ब्रॉड ने और जानकारी दे ते हुए कहा, "यह बताना मुश्किल है कि सिरीज किस तरह से बितेगी. पिचें स्पिनरों की मददगार हैं तो ऐसे में स्पिनरों के कंधों पर ज्यादा काम होगा. ऐसे में तेज गेंदबाजों पर ज्यादा दवाब नहीं होगा. हम इसे पांच टेस्ट मैचों की सिरीज के तौर पर नहीं दखेंगे."

File Photo

ब्रॉड के अनुसार, "हम मैच दर मैच आगे बढ़ेंगे. हम एजबेस्टन से शुरुआत करेंगे. यह बेहद रोचक सिरीजहोने वाली है. दोनों टीमें जानती हैं कि पिचें किस तरह की होंगी. ग्रांउड्समैन भी इससे वाकिफ हैं क्योंकि वो इंग्लैंड में इस तरह के मौसम के अनुभवी नहीं हैं. पिच में नमी नहीं होगी. खिलाड़ियों को जल्द ही तालमेल बिठाना पड़ेगा."

ब्रॉड के मुताबिक, " इंग्लैंड के मौजूदा मौसम के कारण पिचें स्पिनरों की मददगार होंगी और इसलिए तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भार नहीं होगा. मैं जिस बात का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाऊंगा वह यह है कि ये पांच टेस्ट मैचों की सिरीज है. आमतौर पर आपकी सर्वश्रेष्ठ टीम ही पांच मैचों की सिरीजजीतती है. वो भी यहां जीतने आ रहे हैं. जो टीम हालात से तालमेल बिठाएगी वो जीतेगी."

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में कुलदीप को नहीं इस स्पिनर को मिले प्लेइंग इलेवन में जगह

First published: 29 July 2018, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी