Home » क्रिकेट » IND vs ENG T20 Series: India’s squad for Paytm T20I series announced
 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, सूर्यकुमार यादव समेत इन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 22:42 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच पांच टी20 मैचों की एक सीरीज खेली जाएगी और इस टी20 सीरीज के लिए शानिवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. जहां टी20 टीम में ऋषभ पंत की वापसी हुई हैं, वहीं मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाज- ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में जगह दी गई है. इतना ही नहीं राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया को भी मौका दिया गया है. बता दें, इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च खेला जाना है और आखिरी मुकाबला 20 मार्च को होना है. इस सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद में ही खेले जाने हैं.

कोरोना वायरस के असर के पहले जब ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई थी, उस दौरान ऋषभ पंत का प्रदर्शन का काफी खराब रहा था. इसके बाद टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी, तब भी ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ा था. हालांकि, बाद में उन्होंने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया. टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई, उस दौरान उनकी पारी के दम पर ही टीम इंडिया ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने नाम की. ऐसे में उन्हें वापस मौका मिला है. वहीं आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के कारण मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को मौका मिला है. बता दें, ईशान किशन ने शानिवार को ही विजय हजारे ट्राफी में मध्यप्रदेश के खिलाफ 173 रनों की पारी खेली है. बता दें, सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग काफी समय से हो रही थी. वहीं संजू सैमसन को बाहर बैठना पड़ा है. 


भारत की टी 20 आई टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर.

IND vs ENG 3rd Test: डे-नाइट टेस्ट में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

First published: 20 February 2021, 21:31 IST
 
अगली कहानी