Home » क्रिकेट » IND VS ENG: Team India lose Southampton Test by 60 runs England won the Series Moeen Ali Takes 4 wickets
 

IND VS ENG: टीम इंडिया का इंग्लैंड में सिरीज जीतने का सपना चकनाचूर, चौथे टेस्ट में 60 रनों से मिली हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 22:04 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच साउथेम्प्टन में खेले गए चौथे टेस्ट को मेजबान इंग्लैंड ने जीत लिया है. इसी के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की सिरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने इस मैच को 60 रन से जीतकर सिरीज भी अपने नाम कर ली है. इंग्लैंड की ओर से इस मैच में मोइन अली हीरो साबित हुए हैं.

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया को 245 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन भारतीय टीम 184 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसी के साथ टीम इंडिया ये मैच 60 रन से हार गई और सिरीज भी गंवा बैठी. इस मैच में कई बार रोमांच पैदा हुआ लेकिन फिर टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके लगे और मेहमान टीम ये मैच हार गई.

भारतीय टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 58 रन की पारी खेली, जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली. निराश करने वाली बात ये रही कि न तो कप्तान और न ही उपकप्तान आखिर तक जमे. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. यहां तक 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए.

ICC Tweet

वहीं, इंग्लैंड की ओर से मोइन अली ने 4, जेम्स एंडरसन,  और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट चटकाए. इनके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड  और सैम कुरन को एक-एक विकेट मिला. बता दें कि इससे पहले खेली गई वनडे सिरीज को भी इंग्लैंड ने 2-1 से जीता था, जबकि टीम इंडिया 2-1 से T20 सिरीज जीतने में कामयाब हो पाई थी.

आपको बता दें, इस अहम मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहली पारी में सभी विकेट खोते हुए 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने भी सभी विकेट खोकर 271 रन बनाए. इस हिसाब से भारत को 27 रन की बढ़त मिली लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड ने ऑल आउट होने से पहले स्कोरबोर्ड पर 271 रन टांग दिए थे.

ICC

लिहाजा भारत को जीत के लिए 245 रनों की जरूरत थी. इसी टार्गेट का पीछा करते हुए मेहमान टीम इंडिया 184 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस तरह इंग्लैंड ने ये मैच चौथे दिन का खेल समाप्त होने से पहले 60 रन से जीत लिया. उम्मीद है कि विराट अगले मैच में अब नए चेहरों को मौका देंगे क्योंकि इस मैच कई खिलाड़ी फेल हुए हैं.

इंग्लैंड की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए थे. बटलर ने 69 रन की पारी खेली. उनके अलावा इंग्लिश टीम के कप्तान जोए रूट ने 48 रन जबकि ऑलराउंडर सैम कुरन ने 46 रन की पारी खेली. वहीं, टीम इंडिया को ओर से पेसर मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए और इंग्लैंड को 271 रन पर सीमित कर दिया.

ये भी पढ़ें: टीम में सेलेक्शन के लिए बोर्ड लगातार कर रहा है इग्नोर, इस दिग्गज खिलाड़ी का छलका दर्द

First published: 2 September 2018, 21:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी