Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Virat Kohli defended MS Dhoni laboured batting after india succumbed to an 86 run defeat in the second ODI
 

धोनी की धीमी बल्लेबाजी के बचाव में आए कोहली, कहा- वो हर मैच नहीं जिता सकते

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 12:28 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बल्लेबाजी को लेकर एक बार फिर से आलोचना शुरू हो गई है. लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ भारत को मिली 86 रनों की हार के लिए धोनी की धीमी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धोनी की बल्लेबाजी का बचाव किया है.

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 323 रनों की विशाल लक्ष्य रखा था. जिसको भारतीय टीम हासिल नहीं कर सकी. इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने भारत की मजबूत बल्लेबाजी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के 60 रनों के स्कोर पर तीन बल्लेबाज आउट हो गए. हालांकि इसके बाद कप्तान कोहली और सुरेश रैना ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने टीम के स्कोर को 100 के पार करा दिया. दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी की. लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कोहली को आउट कर इस साझेदारी को खतरनाक होने से पहले ही तोड़ दिया.

कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम दबाव में आ गई. कोहली के आउट होने के बाद एमएस धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरे. जिस समय धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरे, उस समय भारत को जीत के लिए 23 ओर में 183 रनों की जरूरत थी. ऐसी उम्मीद थी कि धोनी टीम को इस मुश्किल स्थिति से निकालकर जीत की दहलीज तक ले जाएंगे. लेकिन धोनी की इस मैच में धीमी बल्लेबाजी देखने को मिली. धोनी ने 59 गेंद में 37 रनों की पारी खेली. जिसको लेकर सवाल खड़े होने शुरू हो गए. धोनी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया जाने लगा. हालांकि कप्तान कोहली ने धोनी की इस धीमी बल्लेबाजी का बचाव किया है.

मैच के बाद कोहली ने कहा कि कोहली ने कहा, 'क्रिकेट में रोज आपके अनुसार नहीं होता है. हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं लेकिन चीजें हमारे हाथ में नहीं होती है.' उन्होंने आगे कहा कि मेरे साथ ही पूरी टीम को धोनी की बल्लेबाजी पर भरोसा है. जो लोग आज उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल पूछ रहे हैं. वही लोग उनकी तारीफ भी करते हैं. उनको दुनिया का वेस्ट फिनिशर बताते हैं, लेकिन धोनी हर मैच में ऐसा नहीं कर सकते हैं. हम चाहते थे कि इस मैच को हम बड़े अंतर से नहीं हारे, जैसे कि 170 या 180.'

आपको बता दें कि शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओर में 322 रनों का स्कोर बनाया . इंग्लैंड की पारी में जो रूट ने शानदार 113 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. भारतीय टीम 50 ओवरों में 236 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की पारी में सुरेश रैना ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. अब दोनों टीमें सिरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं.

ये भी पढ़ें- जो रिकॉर्ड दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया, वो धोनी ने करके दिखा दिया

First published: 15 July 2018, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी