Home » क्रिकेट » IND vs ENG: Virat Kohli Pulls Off Stunning One-Handed Catch To Dismiss Adil Rashid
 

IND vs ENG: विराट कोहली ने हवा में उछलते हुए पकड़ा शानदार कैच, देखकर नहीं होगा यकीन, देखें वायरल वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2021, 13:25 IST
Virat Kohli Pulls Off Stunning One-Handed Catch To Dismiss Adil Rashid (BCCi Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक रहा. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 329 रन बनाए और इंग्लैंज को जीत के लिए 330 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 322 रन बनाने में ही सफल हो पाई. इस मैच के आखिरी ओवर में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 14 रन नहीं बनाने दिए और 7 रनों से यह मुकाबला अपने नाम किया.

इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम किया है. वहीं पुणे में खेले गए तीसरे और अंतिम वन-डे इंटरनेशनल मैच में विराट कोहली ने आदिल राशिद को पवेलियन वापस भेजने के लिए शानदार कैच लपका, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


दरअसल, इंग्लैंड ने 39 ओवर के बाद 7 विकेट पर 256 रन बना लिए थे. उस दौरान सैम कुर्रन 46 और आदिल राशिद 19 रन बनाकर नाबाद थे. इसके बाद 40वां ओवर फेंकने शार्दुल ठाकुर आए. शार्दुल ठाकुर के ओवर की पहली ही गेंद पर सैम कुर्रन ने एक रन चुराया और स्ट्राइक पर आए आदिल राशिद. आदिल रारिश ने इस गेंद को एक्सट्रा कवर की दिशा में खेल दिया. लेकिन विराट कोहली ने डाइव लगाई और एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा.

विराट का यह कैच काफी शानदार था. वहीं विराट कोहली को तो खुद ही एक बार भरोसा नहीं हुआ उन्होंने कैच लपक लिया है. इस कैच से साथ ही टीम इंडिया ने सैम कुर्रन और आदिल राशिद के बीच 57रनों की पारी को भी तोड़ दिया. हालांकि, इसके बाद सैम कुर्रन ने अपने दम पर आखिरी ओवर तक संघर्ष जारी रखा और मैच में रोमांच बनाए रखा. हालांकि, आखिरी ओवर में सैम 14 रन नहीं बना पाए और उनकी टीम यह मुकाबला हार गई.

बता दें, इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 329 रन बनाए. टीम इंडिया इस मैच में पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत ने 78, शिखर धवन ने 67, हार्दिक पांड्या ने 64, शार्दुल ठाकुर ने 30, रोहित शर्मा ने 37, क्रुणाल पांड्या ने 25 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 322 रन ही बना पाई. इंग्लैंड के लिए सैम कुर्रन ने 95, डेविड मलान ने 50, बेन स्टोक्स ने 35, लिविंगस्टोन ने 36 रनों की पारी खेली.

IPL 2021: वो खिलाड़ी जो श्रेयस अय्यर की जगह संभाल सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स की कमान, इस विस्फोटक बल्लेबाज का नाम सबसे आगे

 

First published: 29 March 2021, 13:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी