Home » क्रिकेट » Ind vs Ire 1st T20: India beat Ireland by 76 runs in first T20, Kuldeep Yadav man of the match
 

पहले T20 में टीम इंडिया ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, चमके कुलदीप यादव

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 8:08 IST
(ICC)

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की सिरीज का पहला T20 मैच डब्लिन द विलेज मैदान पर खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 76 रनों से हरा दिया. मैच के हीरो टीम इंडिया के रोहित शर्मा रहे और लेकिन मैच में कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इस मैच में आयरलैंड की टीम को 209 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 132 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के गेंदबाज यजुवेंद्र यहल ने मैच में चार ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिए और कुलदीप यादव ने चार औवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए.  

अगर मैच में आयरलैंड के बल्लेबाजी की बात करें तो टीम की तरफ से सबसे अधिक रन जेम्स शनॉन ने बनाए. शनॉन ने इस मैच में 35 गेंदों में 60 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. वहीं, गेंदबजों की बात करें तो पीटर चेस ने सबसे अधिक विकेट लिए. चेस ने इस मैच में चार ओवरों में चार विकेट लिए.

बता दें कि आयरलैंड के कप्तान गैरी विल्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन मैदान पर आए. धवन और रोहित ने 16 ओवर तक आयरलैंड के सामने 160 रन का स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद धवन 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ज्यादा देर नहीं टिक पाए. रैना ने कुल 6 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए.

इस मैच में जहां रोहित शर्मा ने शानदार खेली तो वहीं, शिखर धवन ने 45 गेंदों में 74 रन की ताबड़तोड पारी खेली. इसके बाद आखिरी ओवर में रोहित शर्मा अपने तीसरे T20 शतक से चूक गए और वह आउट हो गए. रोहित ने इस मैच में 61 गेंद खेलीं और 97 रन बनाए. इस दौरान रोहित शर्मा ने 8 चौके और 5 छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें: 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल नहीं भारत-पाकिस्तान की महाभिंड़त देखना चाहते हैं दर्शक

रैना के आउट होते ही बल्लेबाजी करने के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी आए. इसके बाद धोनी 11 रन बनाकर और फिर रोहित के बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. आखिरी के ओवर में पांड्या ने आते ही एक छक्का जड दिया था.

ये थे दोनों टीम के खिलाड़ी-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह


आयरलैंड : गैरी विल्सन (कप्तान/विकेटकीपर), एंड्रयू बालर्बिने, पीटर चेस, जॉर्ज डोकरेल, केवीन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट पोयनटेर, ब्योड रैंकिंन, जेम्स शनॉन, सिमि सिंह, पॉल स्टीरलिंग और स्टुअर्ट थॉम्पसन.

First published: 27 June 2018, 23:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी