Home » क्रिकेट » Ind vs Ire 1st T20: India sets 209 run target against Ireland
 

Ind vs Ire 1st T20: टीम इंडिया ने आयरलैंड को दिया पहाड़ स्कोर, हिटमैन शतक से चूके

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 22:11 IST

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की सिरीज का पहला T20 मैच डबलिन द विलेज मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की तूफानी पारी की बदौलत आयरलैंड के सामने 20 ओवर में 209 रनों का लक्ष्य रखा है.

इस मुकाबले में आयरलैंड के कप्तान गैरी विल्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन मैदान पर आए. धवन और रोहित ने मिलकर 16 ओवर तक आयरलैंड की नाक में दम किया.

इस मैच में जहां रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली तो वहीं, शिखर धवन ने 45 गेंदों में 74 रन की ताबड़तोड पारी खेल आयरलैंड के सामने विशाल स्कोर देने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि, शिखर धवन 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद आखिरी ओवर में रोहित शर्मा अपने अपने तीसरे T20 शतक से चूक गए.

रोहित ने इस मैच में 61 गेंद खेलीं और 97 रन बनाए. इस दौरान रोहित शर्मा ने 8 चौके और 5 छक्के लगाए. वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ज्यादा देर नहीं टिक पाए. रैना ने कुल 6 गेंदों का सामना किया, जिसमें ोदो चौकों की मदद से 10 रन बनाए.

रैना के आउट होते ही बल्लेबाजी करने के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी आए. इसके बाद धोनी 11 रन बनाकर और फिर रोहित के बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. आखिरी के ओवर में

First published: 27 June 2018, 22:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी