Home » क्रिकेट » Ind vs Ire 1st T20: Virat Kohli is in problem due to playing 11 of india vs Ireland 1st T20 match live streaming
 

धर्मसकंट में फंसे कोहली, पहले मैच में किसे खिलाएं और किसे बाहर बिठाएं?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 11:04 IST

IPL 2018 और अफगानिस्तान के साथ खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट(दो दिन में खत्म) से मिले लंबे आराम के बाद टीम इंडिया अगले तीन महीने व्यस्त रहेगी. इस बीच टीम को लगातार क्रिकेट खेलनी है. इसकी शुरुआत आज आयरलैंड में तीन बजे से और इंडिया में रात साढ़े आठ बजे से हो जाएगी.

बता दें कि टीम इंडिया आज(बुधवार) आयरलैंड से अपना पहला T20 मुकाबला खेलेगी. यहां टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो T20 मैच खेलने हैं. इस T20 सिरीज का पहला मैच डब्लिन में द विलेज, मैदान पर खेला जाएगा. पहला T20 रात 8.30 बजे शुरू होगा, जिसका टॉस भारतीय समयनुसार 8 बजे होगा.

आपको बता दें आयरलैंड के ये दौरा टीम इंडिया के लिए इसलिए भी जरूरी है कि टीम को इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर जाना है, जिसकी तैयारी के लिए टीम इंडिया को यहां कि परिस्थतियों से तालमेल बिठाना होगा. ऐसे में टीम इंडिया के पास ये बेहतरीन मौका है.

आयरलैंड के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन T20, तीन वनडे और फिर पांच टेस्ट मैचों की सिरीज खेलनी है. हालांकि, इस दौरे पर भारत की मुख्य टीम मैदान पर उतरेगी. बता दें कि हाल ही में हुए अफगनिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार नहीं खेले थे.

इस बीच जो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए परेशान करने वाली है वह है पहले T20 मैच के लिए टीम का चयन. इतना नहीं कोहली के लिए विराट माथापच्ची इस बात की है कि वह टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज किसे खिलाते हैं क्योंकि विराट के पास मौजूदा 15 सदस्यीय टीम में तीन सलामी बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ेंः Video: फील्डिंग करते समय खिलाड़ी को लगी गंभीर चोट, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर

बता दें कि टीम इंडिया में रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने गए हैं. ऐसे में कौन टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाजी की कमान संभालेगा इसके लिए कोहली को माथापच्ची करनी होगी. रोहित भले ही फॉर्म नहीं लेकिन विराट उनको छोड़ना नहीं चाहेंगे क्योंकि रोहित एक मैच विनर हैं.

केएल राहुल और धवन जबरदस्त फॉर्म में हैं. ऐसे में विराट दोनों को खिलना प्रिफर करेंगे. ऐसे में खुद विराट नंबर तीन पर खेलेंगे लेकिन फिर नंबर चार के लिए विराट के पास अजिंक्य रहाणे की गैरमौजूदगी में केएल राहुल, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक जैेसे विकल्प हैं, लेकिन इनमें से किसी एक को चुनना बेहद माथापच्ची भरा रहेगा.

ये भी पढ़ेंः Video: जब पांड्या बीच आसमान में अचानक धोनी-कोहली का लेने लगे इंटरव्यू

वहीं, पांचवें नंबर के लिए मनीष पांडे और छठे नंबर के लिए एमएस धोनी का स्थान पक्का है. इसके अलावा सातवें नबंर के लिए हार्दिक पांड्या हैं, तो वहीं दिनेश कार्तिक को टीम में चुनकर कोहली को मनीष पांडे को बाहर बिठाना पड़ सकता है. वहीं, गेंदबाजी की जिम्मेदारी कुलदीप, चहल, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव में से किन्हीं 4 की होगी.

First published: 27 June 2018, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी