Home » क्रिकेट » ind vs ire 2st t20: india beat ireland by 143 runs in Second T20 Match
 

Ind vs Ire 2nd T20: टीम इंडिया के आधे रन भी नहीं बना पाई आयरलैंड, 143 रन से मिली करारी शिकस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 9:21 IST
(ICC)

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की सिरीज का दूसरा T20 मैच डबलिन द विलेज मैदान पर खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 143 रनों से हरा दिया. मैच के हीरो टीम इंडिया के केएल राहुल रहे और वह मैन ऑफ द मैच चुने गए. इसके साथ यजुवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द सिरीज चुना गया.

इस मैच में आयरलैंड की टीम को 214 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन आयरलैंड की टीम 20 ओवर से पहले ही 70 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने मैच में चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए और कुलदीप यादव ने तीन ओवर में चार विकेट लिए. इसेक साथ ही उमेश यादव ने दो ओवर में दो विकेट और सिद्धार्थ कौल ने दो ओवर में एक विकेट लिया.

इस मुकाबले में आयरलैंड के कप्तान गैरी विल्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली मैदान पर आए. केएल राहुल ने अकेले ही 12 ओवर तक आयरलैंड की नाक में दम किया और वह 13वें ओवर में 70 रन पर आउट हो गए. इस दौरान केएल राहुल ने 36 गेंदों का सामना किया और 70 रन का स्कोर खड़ा किया, इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 6 छक्कों भी ठोके.

वहीं, केएल राहुल के बाद इस मैच में सुरेश रैना ने शानदार पारी खेली, रैना ने 45 गेंदों में 69 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें उनके 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. रैना की बदौलत टीम इंडिया ने 18वें ओवर तक 169 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन वह इस ओवर में डॉकरेल को कैच दे बैठे और पवेलियन लौट गए. रैना के बाद मनीष पांड़े ने 21 रन और हार्दिक पांड्या ने 32 रन की शानदारी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 213 रन तक पहुंचाया.

वहीं, अगर आयरलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो केविन ओब्रायन ने चार ओवरों में 21 देकर तीन विकेट लिए और पीटर चेस ने चार ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट लिया. बल्लेबाजी में आयरलैंड के खिलाड़ियों ने खास प्रदर्शन नहीं किया है.


आज के मैच की टीमें:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, जेम्स शेनॉन, विलियम पोर्टरफील्ड, एंड्रयू बालर्बिने, गैरी विल्सन (विकेटकीपर / कप्तान), सिमी सिंह, केविन ओब्रायन, स्टुअर्ट थॉम्पसन, जॉर्ज डॉकरेल, बॉयड रैनकिन, पीटर चेस.

First published: 29 June 2018, 23:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी