Home » क्रिकेट » Ind vs ire: Siddarth Kaul debut team india and ms dhoni wears cap
 

IPL के इस स्टार को मिली टीम इंडिया में जगह, धोनी ने किया ऐसे स्वागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 21:29 IST
(BCCI)

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड हो रहा है. आयरलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी देते हुए गेंदबाजी की फैसला लिया है. इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार खिलाड़ियो को बदला है जिसमें एक खिलाड़ी ने टीम इंडिया में डेब्यू किया है.

 

टीम इंडिया ने आज के मैच के लिए शिखर धवन, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. उनकी जगह टीम में लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को मौका मिला है. सिद्धार्थ कौल ने टीम इंडिया में इस मैच से डूेब्यू किया है और कौल को एमएस धोनी ने कैप दी है.


कौल के आईपीएल करियर के देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है. बता दें कि कौल आईपीएल के इस सीजन में हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे. इस सीजन में सिद्धार्थ कौल ने 17 मैच खेले हैं जिसमें कौल ने 547 रन देकर 21 विकेट लिए थे. अगर उनके पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो कौल ने अब तक 38 मैच खेले हैं जिनमें 1,143 रन देकर 143 विकेट चटकाए हैं.

इस प्रकार हैं आज के मैच की टीमें:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल.

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, जेम्स शेनॉन, विलियम पोर्टरफील्ड, एंड्रयू बालर्बिने, गैरी विल्सन (विकेटकीपर / कप्तान), सिमी सिंह, केविन ओब्रायन, स्टुअर्ट थॉम्पसन, जॉर्ज डॉकरेल, बॉयड रैनकिन, पीटर चेस.

First published: 29 June 2018, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी