Home » क्रिकेट » IND vs IRE: Siddarth Kaul forget his bowling run up in debut match againts Ireland second T20
 

डेब्यू मैच में सिद्धार्थ कौल से हुई ये बड़ी भूल, मैच के बाद खुद किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 19:00 IST

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेली गई T20 सिरीज को 2-0 से जीत ली. भारत ने दूसरे T20 मैच में अपनी सबसे बड़ी 143 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच में युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने भारत के लिए अपना डेब्यू किया. मैदान पर उतरने से पहले भारतीय टीम की तरफ से पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने सिद्धार्थ कौल को T20 कैप पहनाई .

आयरलैंड के खिलाफ इस मैच में कौल ने दो ओवर गेंदबाजी की. कौल ने T20 में अपना पहला विकेट भी हासिल कर लिया. कौल ने अपने दो ओवर में केवल 4 रन खर्च किए और एक विकेट लिया. लेकिन मैच के दौरान सिद्धार्थ कौल के साथ मैदान पर एक अजीब घटना घट गई. अपने डेब्यू को लेकर सिद्धार्थ इतने उत्साहित हो गए वि वह अपना रनअप ही भूल गए. इसका खुलासा खुद सिद्धार्थ ने किया है.

मैच समाप्त होने के बाद सिद्धार्थ कौल ने भुवनेश्वर के साथ एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है. सिद्धार्थ ने कहा कि जब उन्हें कोच रवि शास्त्री ने दूसरे टी-20 मैच में खेलने की जानकारी तो वे बहुत उत्साहित हुए लेकिन उन्हें घबराहट भी हो रही थी. जब वे मैदान पर गेंदबाजी करने आए तो एक समय वो बॉलिंग रनअप को भूल गए थे लेकिन पहली गेंद फेंकने के बाद सब नॉर्मल हो गया. उन्होंने कहा कि आईपीएल खेलना एक अलग बात है, लेकिन जब आप देश के लिए सबसे बड़ी जर्सी पहनते तो आपके अंदर घबराहट होना लाजमी है.

बता दें कि सिद्धार्थ कौल कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में साल 2008 के अंडर-19 वर्ल्डकप टीम का भी हिस्सा भी रह चुके हैं. अब विराट की कप्तानी में बी सिद्धार्थ ने भारत के लिए डेब्यू किया है. विराट कोहली ने 10 साल पहले ही सीनियर टीम में अपनी जगह बना ली, जबकि सिद्धार्थ कौल को अब भारत के लिए खेलने का मौका मिला है.

ये भी पढ़ें-  एमएस धोनी कल मैदान में कुछ देर के लिए आए और खुद को महान बना गए

First published: 30 June 2018, 19:00 IST
 
अगली कहानी