Home » क्रिकेट » IND vs IRE T20: Rohit Sharma creates dubious record during second T20I against Ireland
 

आयरलैंड के खिलाफ हिटमैन ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 12:50 IST
(File Photo)

टीम इंडिया ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे T20 मैच में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज कर दो मैचों की सिरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. इस मैच में कप्तान कोहली ने कई बदलाव किए. रोहित की जगह पर केएल राहुल को ओपनिंग के लिए भेजा. वहीं रोहित को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतारा. कोहली का यह फैसला रोहित शर्मा के लिए गलत साबित हुआ. रोहित मैच में दो गेंदों का सामना ही कर पाए. वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. रोहित के जीरो पर आउट होने के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

दरअसल ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने रोहित शर्मा को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. रोहित दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए. उनको आयरलैंड के के ऑब्रायन ने आउट किया. जीरो पर आउट होने के साथ ही रोहित शर्मा के नाम जीरो पर आउट होने का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. रोहित शर्मा सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनके अलावा भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह भी 19 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं.

आपको बता दें कि भारत ने दूसरे T20 मैच में आयरलैंड को 143 रनों से हरा दिया. भारत की T20 में ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है. कप्तान कोहली ने इस मैच में कई बदलाव किए. केएल राहुल के साथ खुद ओपनिंग करने के लिए उतरे. राहुल-कोहली ने आउट होने से पहले 22 रनों की साझेदारी की. इसके बाद रैना और केएल राहुल ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया. 

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की. 128 रनों के स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेल राहुल के ऑब्रायन का शिकार बने. इसके बाद ऑब्रायन ने ही रैना को पवेलियन भेजा. आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 32 रनों की पारी खेल भारत का स्कोर 213 रनों पर पहुंचा दिया. आयरलैंड के लिए केविन ने तीन सफलताएं अर्जित कीं, जबकि चेस को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें-  आयरलैंड सिरीज जीत बनी कोहली के लिए 'विराट' सिरदर्द, खुद बयां की परेशानी

First published: 30 June 2018, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी