Home » क्रिकेट » IND vs IRE T20: Virat kohli and Rohit Sharma miss completed his 2000 T20 Run in Second match againts Ireland
 

कोहली और रोहित के बीच इंग्लैंड दौरे में भी जारी रहेगी 'ताज' की जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 14:32 IST
(File Photo)

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे और सिरीज के अंतिम मैच में ओपनर लोकेश राहुल 70 रन और सुरेश रैना की 69 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस मैच में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने 2000 रन पूरा करने का मौका था, लेकिन वो इस उपलब्धि को हासिल करने से चूक गए. आयरलैंड की टीम ने उनका ये सपना पूरा करने से फिलहाल रोक दिया है.

इस मैच में कोहली को अपने 2 हजार रन पूरे करने के लिए 17 रनों की जरूरत थी. लेकिन वो केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रोहित शर्मा को ये उपलब्धि हासिल करने के लिए 51 रन बनाने थे, लेकिन वो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे. हालांकि रोहित और कोहली अपने इस सपने को आयरलैंड के खिलाफ सिरीज में भले ही पूरा नहीं कर सके. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली 3 मैचों की T20 सिरीज में उनके पास इसको पूरा करने का मौका है.

बता दें कि भारत ने दूसरे T20 मैच में आयरलैंड को 143 रनों से हरा दिया. भारत की T20 में ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है. कप्तान कोहली ने इस मैच में कई बदलाव किए. केएल राहुल के साथ खुद ओपनिंग करने के लिए उतरे. राहुल-कोहली ने आउट होने से पहले 22 रनों की साझेदारी की. इसके बाद रैना और केएल राहुल ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया.

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की. 128 रनों के स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेल राहुल के ऑब्रायन का शिकार बने. इसके बाद ऑब्रायन ने ही रैना को पवेलियन भेजा. आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ पारी खेली. भारत ने आयरलैंड को 214 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 76 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस सिरीज के बाद अब भारत को इंग्लैंड के सिरीज खेलनी है.

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के खिलाफ T20 सिरीज की शुरुआत 3 जुलाई से होने जा रही है. इंग्लैंड दौरा भारत के लिए काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है. हालांकि जिस फॉर्म से टीम गुजर रही है, उसको देखते हुए ऐसा लग नहीं रहा कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- आयरलैंड के खिलाफ हिटमैन ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

First published: 30 June 2018, 14:27 IST
 
अगली कहानी