Home » क्रिकेट » IND vs IRE T20: Virat Kohli gets headache on whom to choose playing xi againts England after Ireland
 

आयरलैंड सिरीज जीतना बना कोहली के लिए 'विराट' सिरदर्द, खुद बयां की परेशानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 12:33 IST
(File Photo)

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेली 2 मैचों की T20 सिरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. पहले मैच में भारत ने 76 रनों से जीत दर्ज की. वहीं दूसरे मैच में भारत ने आयरलैंड को 143 रनों से हराकर T20 में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है.

इस सिरीज में भारत के सभी खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा है. बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने ही अपनी भूमिका को बखूबी निभाई. हालांकि इस सिरीज में शुरू से ही टीम इंडिया को आयरलैंड के मुकाबले मजबूत टीम माना जा रहा था. लेकिन विदेशी पिच पर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें थी. इसके साथ ही इस सिरीज को भारत के लिए इंग्लैड दौरे से पहले तैयारियों के रूप में भी देखा जा रहा था. जिसको टीम ने बखूबी निभाया है.

इंग्लैंड दौरे से पहले ये सिरीज टीम इंडिया के लिए अपनी तैयारियों के लिहाज से अच्छी रही है. कप्तान विराट कोहली ने अपनी रिजर्व बैंच स्ट्रेंथ को भी अजमा लिया है. दूसरे T20 में विराट ने टीम में कई बदलाव किए. एमएस धोनी और शिखर धवन जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया. वहीं केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को मौका दिया. राहुल ने मौके को भुनाते हुए शानदार बल्लेबाजी की. जो भारत के लिए एक अच्छा संकेत हैं. लेकिन इसने कप्तान विराट कोहली का सिरदर्द बढ़ा दिया है.

सिरीज जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वो जिस तरह की टीम से शुरुआत चाहते थे, ठीक वैसे ही टीम ने प्रदर्शन किया. खिलाड़ियों ने सभी विभागों में संतुलित प्रदर्शन किया, जो एक अच्छी बात है.

विराट ने कहा, सभी ने बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन किया है. ये भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा दौर है. लेकिन इससे मेरे लिए सिरदर्द बढ़ गया है कि मैं किसे चुनूं. सभी ने बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन किया. लेकिन ये एक अच्छी समस्या है. मैं खुश हूं कि हमारे युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों हाथों से मौकों को भुना रहे हैं. बेंच स्ट्रेंथ ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमारे लिए विरोधी टीम मायने नहीं रखती. कोई भी. इंग्लैंड भी हमारे लिए विरोधी टीम ही रहेगी. हमें अपने मजबूत पक्ष पर ध्यान देना है.

इंग्लैंड दौरे को लेकर विराट ने कहा कि पिचें अच्छी होने की उम्मीद है. अगर इंग्लैंड की टीम ज्यादा मारक होती है, तो हमारी बल्लेबाजी उसका सामना करेगी. हमारे पास दो रिस्ट स्पिनर्स हैं जो कि फायदे की बात है. हम इस समय उत्साह में है और एक प्रतिस्पर्धी मुकाबले के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड एक बढ़िया टीम है. लेकिन हमारी टीम भी उनको टक्कर दे सकती है. इंग्लैंड दौरे के लिए हमारे लड़के कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

विराट ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों में काफी आपसी सम्मान है. कोई खिलाड़ी अपनी जगह पक्की मानकर नहीं चलता है. सभी अपनी जिम्मादरी लेते हैं. मैं उनको टोकने की जरूरत नहीं होती. हर खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहता है. जो टीम के लिए एक अच्छा संकेत है. खिलाड़ियों के अपनी जिम्मेदारियों को समझना मुझ पर और टीम प्रबंधन पर दबाव कम करता है. इसका श्रेय खिलाड़ियों को जाता है.

गौरतलब है कि आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सिरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की थी. दोनों ने अर्धशतक जड़े थे. वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की थी. इसके बाद दूसरे मैच में केएल राहुल और सुरेश रैना ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 06 रन जोड़े. आखिरी में मनीष पांडे और हार्दिक पांड्या ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. उमेश यादव यादव और T20 में डेब्यू करने वाले सिदार्थ कौल ने भी अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया जो टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा.

ये भी पढ़ें-  आयरलैंड को हराकर पाक के बराबर पहुंची टीम इंडिया, रचा ये इतिहास

First published: 30 June 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी