Home » क्रिकेट » IND vs NZ 1ST T20: India Won Toss and Choose Field First
 

IND vs NZ 1ST T20: विराट कोहली ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 12:25 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) के पहले मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. पहले से ही माना जा रहा था कि जो भी कप्तान इस मुकाबले में टॉस जीतेगा वो गेंदबाजी का फैसला लेगा. टीम इंडिया(Team India) ने इस मैदान पर न्यूजीलैंड(New Zealand)  को एक बार हराया है ऐसे में भारतीय फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली इस मुकाबले में एक बार फिर न्जूजीलैंड को हराकर यह मुकाबला अपने नाम करेगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक चार सीरीज हुई है जिसमें तीन सीरीज न्यूजीलैंड जीतने में सफल हुई है जबकि एक बार भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हरा पाई है. हालांकि भारतीय टीम आज तक न्यूजीलैंड में एक बार भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है.  ऐसे में विराट सेना इस बार जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

 

बात अगर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की करें तो जैसे कयास लगाए जा रहे थे, ऋषभ पंत को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह केएल राहुल(KL Rahul) विकेटकीपिंग करेंगे. ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने ऐसे में एक मनीष पांडे(Manish Pandey) के रूप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका दिया है.

भारत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, टिम सेफर्ट, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, हैमिश बेनेट

बाबर आजम ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी, बताया- स्टेडियम पहुंचने के लिए चलते थे 3 मील पैदल

First published: 24 January 2020, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी