Home » क्रिकेट » IND vs NZ 1st Test: big Chance for Rishabh Pant
 

ऋषभ पंत के पास है बड़ा मौका, अगर किया ये काम तो टीम इंडिया में जगह हो जाएगी पक्की

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 13:24 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के पहला मुकाबला जो वेलिंग्टन में खेला जा रहा है, उसके तीसरे दिन भारतीय टीम (India National Cricket Team) दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाने में सफल हो पाई है. न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम (Team India) अभी भी 39 रन पीछे हैं, ऐसे में अगर टीम इंडिया को यह मुकाबला जीतना है तो जरूरी है कि चौथे दिन कोई भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर समय बिताए और वो एक बड़ी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर कर लेकर जाए.

पहले मुकाबल के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) डटे हुए थे. अजिंक्य रहाणे 25 तो हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड के गेंदबाज इस मैच में अभी तक काफी घातक नजर आए है. ऐसे में अगर चौथे दिन भारतीय टीम का एक भी विकेट गिरा तो सारी जिम्मेदारी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कंधों पर आ जाएगी. हालांकि भारतीय फैंस इस बात की दुआ जरूर करेंगे कि हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ही भारत को एक बड़े स्कोर तक ले जाए.


क्रिकेट में कभी भी ऐसा नहीं होता जैसा आप सोचते है ऐसे में टीम इंडिया और ऋषभ पंत इसके लिए तैयार होंगे. ऋषभ पंत करीब 6 महीने तक टीम इंडिया से बाहर थे जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली है ऐसे में उन्हें अपने आप को साबित करना होगा क्योंकि अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो टीम इंडिया में उनके रास्ते बंद हो सकते है. ऋषभ पंत पहली पारी में 19 रन बनाकर रन आउट हुए थे. हालांकि कुछ लोगों पंत के आउट होने के लिए अजिंक्य रहाणे को जिम्मेदार मान रहे थे.

ऋषभ पंत अगर चौथे दिन रूककर खेलते हैं और वो टीम इंडिया को ऐसे स्कोर तक पहुंचाते हैं जहां से टीम आसानी से मुकाबला जीत सके तो वो एक बार फिर हीरे बनकर निकलेंगे और ऐसे में टीम इंडिया के लिए एक बार फिर उनके दरवाजे खुल जाएंगे. 

टिम साउदी ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड में 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

First published: 23 February 2020, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी