Home » क्रिकेट » IND vs NZ 1st Test: Neil Wagner will Miss First Test Against India
 

IND vs NZ 1st Test: पत्नी के साथ समय बिताने के लिए पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 12:51 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद अब दोनों देश दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज (India vs New Zealand Test Series) खेलने जा रहे है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से खेला जाना है. वहीं इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर (Neil Wagner) भारत (India National Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

पिता बनने वाले हैं नील वेगनर


न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है कि नील वेगनर की पत्नी लाना जल्द ही एक बच्चे को जन्म देने वाली हैं. इसके कारण वो अपनी पत्नी के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं.न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्विट किया,'मैट हेनरी को न्यूजीलैंड की टीम में नील वेगनर के कवर के तौर पर शामिल किया गया है. वेगनर जल्द ही पिता बनने वाले हैं. वह वेलिंगटन में टीम के साथ जुड़ेगें.

 

बता दें, नील वेगनर टेस्ट टीम के किए एक महत्वपूर्ण कीवी गेंदबाज है.हालांकि उनके टीम में ना रहने पर भी टीम इंडिया के लिए खतरा कम नहीं हुआ है क्योंकि ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन जैसे गेंदबाज हैं टीम में हैं जबकि उनकी जगह मैट हेनरी को मौका दिया गया है, ऐसे में यह तीनों मिलकर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल सकते है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी जिसमें टीम इंडिया ने 5-0 से न्यूजीलैंड को हराया था. जबकि तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत की कोशिश होगी कि वो टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर, वनडे सीरीज की हार का बदला ले. गौरतलब हो, यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं ऐसे में दोनों टीमें कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहेंगी.

भारत की टेस्ट टीम- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और इशांत शर्मा

IND vs NZ 1st Test: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

First published: 19 February 2020, 12:45 IST
 
अगली कहानी