Home » क्रिकेट » IND vs NZ 1st Test: Virat Kohli might Surpass Sourav Ganguly
 

IND vs NZ 1st Test: पहले मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली हासिल कर सकते हैं बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 18:14 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का पहला मुकाबला 21 फरवरी से शुरू होने वाला है. दोनों देशों के बीच होने वाली यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  (ICC World Test Championship) का हिस्सा है. ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले में अपना बेहरतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगी.

बात अगर इस मैच में बनने वाले रिकॉर्ड की करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) के पास इस मुकाबले में एक कीर्तिमान स्थापित करने का बड़ा मौका है. विराट कोहली ने अभी तक टीम इंडिया के लिए खेलते हुए टेस्ट मैचों में 7202 रन बनाए है जबकि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 7212 रन बनाए है. ऐसे में विराट कोहली अगर इस मुकाबले में 11 रन बनाते हैं तो वो सौरव गांगुली को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे.


बात अगर रविन्द्र जडेजा की करें तो अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ एक छक्का और लगा लेते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लेंगे.

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे करने के लिए अभी आठ विकेट और चाहिए. अगर वो इस मुकाबले में आठ विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो भारत के लिए टेस्ट मैचों में 300 विकेट लेने वाले 6वें गेंदबाज बन जाएंगे.

अनुभवि बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अगर इस मुकाबले में 260 रन बना लेते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 6000 रन बनाने वाले 11वें बल्लेबाज बन जाएंगे.

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर भारत के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही इतिहास रच देंगे. भारत के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला है. टेलर दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी बन जाएंगे जिसे क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 100 मुकाबले खेलने का गौरव प्राप्त होगा.

विराट कोहली ने दिए संकेत, पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन

First published: 19 February 2020, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी