Home » क्रिकेट » IND vs NZ 2nd ODI: India Win Toss and Choose to Bowl First, Mohammed Shami and Kuldeep Yadav Ruled Out
 

विराट कोहली का बड़ा फैसला हरभजन सिंह को नहीं आया रास, शमी के टीम से बाहर होने पर जताई हैरानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 9:01 IST

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरिज़ (India vs New Zealand ODI Series) के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. इतना ही नहीं विराट कोहली ने इस मुकाबले में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए है. विराट कोहली ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है. इन दोनों की जगह टीम में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका दिया गया है.

बता दें, सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को चार विकेट के हार का सामना करना पड़ा था. पहले मुकाबले में गेंदबाज प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए थे जिसके कारण ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. बात अगर कुलदीप यादव की गेंदबाजी की करें तो उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पैल में 84 रन दिए थे. वहीं मोहम्मद शमी ने 9.1 ओवर में 63 रन दिए थे.

 

विराट कोहली ने टॉस के दौरान बताया कि चहल को इसीलिए मौका दिया गया है क्योंकि उन्होंने काफी दिनों से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. जबकि मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज को देखते हुए आराम दिया गया है. हालांकि विराट कोहली के इस फैसले से हरभजन सिंह काफी हैरान है.

मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए हरभजन ने कहा, टेस्ट मैच को खेलने में अभी 12 दिन का वक्त है. अगर आप इतने दिन बाद की सोच रहे हैं तो फिर आज के मैच पर ध्यान कहां है. यह मैच बेहद अहम है इसे हारे तो सीरीज गंवा देगी टीम इंडिया. शमी आपके नंबर एक गेंदबाज रहे हैं पिछले सालों में उनको अहम मुकाबले में आराम दिया जाना अजीब लगा. वैसे अगर शमी को आराम दिया गया तो फिर बुमराह को भी आराम दिया जाना चाहिए था टेस्ट में तो उनको भी खेलना है.

केएल राहुल के करियर के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं विराट कोहली?

First published: 8 February 2020, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी