Home » क्रिकेट » Ind Vs NZ 5th ODI: India 252-all out after Rayudu and Pandya shine New Zealand wants to win 253 runs
 

Ind Vs NZ 5th ODI: हार्दिक पांड्या ने की छक्कों की बारिश, तो भारत ने कीवियों को दी 253 रनों की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 11:10 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पांच मैचों की सीरीज का आज आखिरी और पांचवां वनडे वेलिंग्टन में खेला जा रहा है. इस मैच से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को आराम दिया गया है. तो वहीं क्रिकेटर हार्दिक पांड्या एक के बाद एक छ्क्के पर छक्के जड़ रहे हैं. हार्दिक पांड्या का बल्ला आज मैदान पर बोल रहा है और वहां बैठे दर्शक खुशी से नाच रहे हैं. 47वें ओवर की दूसरी गेंद लेग स्पिनर टॉड एस्ले ने शॉर्ट फेंकी और पंड्या ने गेंद को छह रनों के लिए भेज दिया. पंड्या ने छक्कों की बारिश कर दी है, चौथी गेंद पर उन्होंने फिर से छक्का जड़ा, लगातार तीन छक्के ठोकते हुए अपना बल्ला खोला. भारत ने न्यूजीलैंड के आगे 253 रनों का लक्ष्य दिया है और इसे पार करने के बाद ही कीवियों ये जीत अपने नाम कर सकते हैं.

 

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. तो वहीं आज ही इस सीरीज के फाइनल मैच में दोनों टीमें सीरीज का जीत के साथ अंत करना चाहेंगी. तो वहीं इस मैच से धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे. इसके अलावा इस सीरीज के लिए भारत ने कुछ बदलाव भी किए है जो कि है कि कुलदीप यादव और खलील अहमद के स्थान पर विजय शंकर तथा मोहम्मद शमी को आखिरी में शामिल कर लिया गया.

कपिल-गिन्नी ने राजा-महाराजाओं की शान से दिया दिल्ली में रिसेप्शन, तस्वीरें देख हो जाएंगे फिदा

हाल ही में लाइव मैच के हाल है कि पांड्या ने कई चौकों और छक्कों के बाद हार्दिक ने बेहद अच्छी बल्लेबाजी करते हुए गेंद को हवा में उछाल दिया. पांड्या की इस बॉल को बोल्ट ने कैच कर लिया और पांड्या आउट हो गए हैं. इसके बाद खेलने के लिए मैदान में उतरे भुवनेश्वर कुमार ने गेंद को उछाला और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर के हाथों ने इस बॉल को कैच कर लिया और यहीं पर भारतीय टीम का 9वां विकेट गिर गया. तो वहीं अगली बॉल पर बोल्ड ने शमी को रन आउट कर भारत की पारी को 252 रनों पर रोका अब इस मैच को जीतने के लिए कीवियों को 253 रनों की पारी खेलनी होगी.

First published: 3 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी