Home » क्रिकेट » Ind Vs NZ 5th ODI: India wins by 35 runs from New Zealand
 

Ind Vs NZ 5th ODI: भारत के शेरों ने न्यूजीलैंड को दी करारी मात, 35 रनों से जीतकर बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 15:06 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पांच मैचों की सीरीज का आज आखिरी और पांचवां वनडे वेलिंग्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में पहली बल्लेबाजी भारतीय टीम को मिली और उन्होंने कीवियों को 253 रनों का लक्ष्य दिया. भारतीय टीम ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात देते हुए सीरीज 4-1 से अपने नाम की. मेहमान टीम द्वारा दिए गए 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रनों पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम के लिए हरफनमौल खिलाड़ी जेम्स नीशम ने सबसे अधिक 44 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

 

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. तो वहीं आज ही इस सीरीज के फाइनल मैच में दोनों टीमें सीरीज का जीत के साथ अंत करना चाहेंगी. भारत की जीत में सभी गेंदबाजों ने योगदान दिया. युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद शमी एवं हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव को एक-एक विकेट मिला. 

सलमान खान ऐश्वर्या से नहीं बॉलीवुड की इस बेहतरीन एक्ट्रेस से करना चाहते थे शादी लेकिन फिर...

फिलहाल, ये मैच एक भंवर में आकर फंस गया था और आखिरी 10 ओवरों में न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 59 रनों की जरूरत थी. वेलिंग्टन में खेले जा रहे इस मैच में आज की जीत एक नया रिकॉर्ड भी कायम किया है क्योंकि इससे 16 साल पहले वेलिंग्टन की धरती पर भारत ने मैच जीता था और इसके बाद से आज भारतीय टीम ने जीत हासिल की है.

First published: 3 February 2019, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी