Home » क्रिकेट » IND vs NZ 5th T20: Big jolt For Team India Rohit Sharma Injured
 

IND vs NZ 5th T20: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा चोटिल होकर बल्लेबाजी छोड़ लौटे वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 14:57 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी छोड़ कर वापस चले गए है.

रोहित शर्मा इस मुकाबले में 60 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. रोहित शर्मा को 17वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद घुटने में कुछ दिक्कत महसूस हुई. इसके बाद टीम इंडिया के फिजियो दौड़कर मैदान पर आए और उन्हें देखा. रोहित शर्मा मैदान के बाहर चले गए. बता दें, रोहित शर्मा की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ.


बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने खुद को बाहर किया जबकि रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम में वापस आए है. हालांकि उनके चोटिल होने के बाद केएल राहुल टीम इंडिया के लिए मैदान पर कप्तानी करते नजर आए. कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद मैदान पर फील्डिंग के लिए आ सकते हैं लेकिन विराट मैदान के बाहर बैठे नजर आए और केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली.

बात अगर भारतीय पारी की करें तो टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में केएल राहुल और संजू सैमसन ने भारतीय पारी की शुरूआत की. हालांकि संजू सैमसन मात्र 2 बनाकर ही आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी की संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई. केएल राहुल अर्धशतक लगाने से चूक गए और वो 45 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर जिन्होंने रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन रोहित शर्मा इसके कुछ देर बाद ही रिटारर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए. टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 163 रन बनाने में सफल हुई.

भारतीय फैंस इस बात की उम्मीद करेंगे कि रोहित शर्मा की चोट ज्यादा गंभीर ना हो. क्योंकि टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की एक सीरीज खेलनी है और सीरीज का पहला मुकाहला 5 फरवरी को खेला जाना है.

NZ vs IND 5th T20: मैदान पर कदम रखते ही रॉस टेलर ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले कीवी खिलाड़ी

First published: 2 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी