Home » क्रिकेट » IND vs NZ: Captain Virat Kohli confirmed, Prithvi Shaw will open in ODI series against New Zealand
 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की खैर नहीं ! वनडे सीरीज मेंं पारी की शुरुआत करेगा कोहली का ब्रम्हास्त्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2020, 14:39 IST

India vs New Zealand ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 फरवरी से होने जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में कीवियों के लिए बुरी खबर है. दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि चोटिल शिखर धवन के स्थान पर वनडे टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ ओपनिंग करेंगी.

कोहली ने बताया कि बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले पहले वनडे मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में पृथ्वी शॉ को शामिल किया जाएगा. कोहली ने बताया कि वह टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करेंगे. कोहली ने यह भी बताया कि शानदार फार्म में चल रहे लोकेश राहुल ओपेनिंग नहीं करेंगे बल्कि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालेंगे.

मीडिया से बात करते हुए कप्तान कोहली ने कहा, "रोहित का वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है. पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे, लोकेश राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी. राहुल को विकेटकीपिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालनी होगी."

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया. दोनों टीमें बुधवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी. इसके बाद दोनों दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी. टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा हो गई है. पिंडली में चोट के कारण रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं. रोहित की ज गह पृथ्वी शॉ टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे.

 

रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए पांचवें टी-20 मुकाबले में चोट लगी थी. रोहित के स्थान पर वनडे टीम में मयंक अग्रवाल को जगह मिली है. मयंक अग्रवाल टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं. इसके अलावा टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को जगह मिली है.

टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को जगह मिली है. इसके अलावा न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टेस्ट टीम में मौका दिया गया है.

Video: विराट को देखते ही दर्शक चिल्लाने लगे- 'अनुष्का भाभी जिंदाबाद' इसके बाद देखिए क्या हुआ

First published: 4 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी