Home » क्रिकेट » Ind vs NZ: Indian team creates history after 16 years at New Zealand's wellington stadium, breaks this record
 

न्यूजीलैंड की धरती पर 16 साल बाद दोहराया गया ये इतिहास, भारतीय टीम ने सीरीज में तोड़े ये बड़े रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 16:10 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला गया और इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात दे दी है. आज क्रिकेट प्रेमी इस जीत से ज्यादा खुश होंगे क्योंकि ये जीत हासिल कर भारत ने एक नया और ऐतिहासिक रिकॉर्ड कायम कर लिया है जो कि शायद ही कोई जानता हो. बता दें कि भारतीय टीम ने ऐसे तो कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है लेकिन ये अनोखा रिकॉर्ड सुनकर सवा सौ करोड़ भारतीयों का सिर गर्व से उठ जाएगा.

Ind Vs NZ 5th ODI: हार्दिक पांड्या ने की छक्कों की बारिश, तो भारत ने कीवियों को दी 253 रनों की चुनौती

 

बता दें कि आज जो जीत भारत ने न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में हासिल की है इससे पहले इस जीत को भारतीय टीम ने करीब 16 साल पहले अपने नाम दर्ज किया था. साल 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में ये जीत भारत को मिली थी. भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल तीन वनडे मैच खेले हैं जिसमें एक में उसे जीत और दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था. तो वहीं आज के मैच में भारत ने अपने नाम जीत का बिगुल बजा लिया और इस तरह से इस धरती पर भारतीय टीम ने 2 मैच जीते है. आज ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 16 साल बाद भारतीय टीम ने अपने नाम किया है.

तो वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. तो वहीं आज ही इस सीरीज के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने सीरीज का जीत के साथ अंत किया. भारत की जीत में सभी गेंदबाजों ने योगदान दिया. युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद शमी एवं हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव को एक-एक विकेट मिला. 

सलमान खान ऐश्वर्या से नहीं बॉलीवुड की इस बेहतरीन एक्ट्रेस से करना चाहते थे शादी लेकिन फिर...

First published: 3 February 2019, 16:10 IST
 
अगली कहानी