Home » क्रिकेट » IND vs NZ semifinal: Dark grey clouds seen in the sky of Manchester, England
 

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच पर मंडरा रहा खतरा, आसमान से गिर सकती है आफत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 14:10 IST

World Cup 2019 में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आज सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं. लेकिन इस मैच पर खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड में इस समय बारिश का मौसम चल रहा है. जिसकी वजह से इंडिया और न्‍यूजीलैंड का ग्रुप स्‍टेज मैच भी बारिश से धुल गया था. अब पहले सेमीफाइनल में भी बारिश का साया मंडरा रहा है.

सेमीफाइनल से कुछ घंंटे पहले आसमान में काले-काले बादल दिखाई दे रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मैनचेस्टर में दिन भर आसमान में काले बादल छाए रहने की उम्मीद है. वहीं बीच-बीच में बारिश होने की भी संभावना है. हालांकि मैच पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है. 

हालांकि आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए एक दिन रिजर्व रखा है. यदि सेमीफाइनल और फाइनल के दिन बारिश हो जाती है तो अगला दिन रिजर्व होगा. लेकिन बुरी खबर यह है कि इंडिया-न्‍यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच के दूसरे दिन भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

अब अगर दोनों दिन पानी बरसता रहा तो क्या होगा? टीम इंडिया वर्ल्डकप से बाहर हो जाएगी या न्यूजीलैंड को वर्ल्डकप से बाहर होना पड़ेगा? फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों में से किसी एक टीम का जीतना या फैसला होना जरूरी है.

आपको जानकर खुशी होगी कि यदि बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता तो टीम इंडिया बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी. इसकी वजह है ग्रुप स्‍टेज में मिले उसके शानदार अंक और नंबर एक की पोजिशन. टीम इंडिया ने ग्रुप स्‍टेज के 9 में से 7 मैचों में जीत हासिल की थी. जबकि न्‍यूजीलैंड को 9 में तीन मैचों में हार का स्वाद चखना पड़ा था.

World Cup 2019 के सेमीफाइनल में जबरन घुसने की कोशिश करता पाकिस्तान !

World Cup 2019: सेमीफाइनल में बरसा पानी तो क्या इंडिया हो जाएगी बाहर?

First published: 9 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी