Home » क्रिकेट » IND vs NZ T20 1st T20: Mitchell Santner Complete his 50th Wicket in T20 International
 

IND vs NZ T20 1st T20: रोहित शर्मा का विकेट लेते ही मिशेल सेंटनर ने हासिल किया बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 15:19 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में पांच टी20 मैचों की सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 203 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है और टीम इंडिया(Team India) को 204 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम(Indian Cricket Team) की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 16 रनों के स्कोर पर ही टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा है. रोहित शर्मा 7 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए.

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने मैचे के दूसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा दिया. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहले उन्होंने छक्का लगया लेकिन अगली ही गेंद पर वो कैच आउट हो गए. मिशेल सेंटन( Mitchell Santner) ने रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाकर टीम को तो सफलता दिलाई है बल्कि एक कीर्तिमान उन्होंने अपने नाम भी किया है.

मिशेल सेंटनर ने रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाते ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अपना 50वां शिकार पूरा किया. ऐसा करते ही वो न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गए जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 50 या उससे अधिक विकेट झटके हो. उनके पहले न्यूजीलैंड के टिम साउथी(TIm Southee) और नाथन मैकुलम(Nathan McCullum) यह कारनामा कर चुके है.

बात अगर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो इसमें सबसे ऊपर मलिंगा का नाम है. मंलिगा ने क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में 106 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. जबकि पाकिस्तानी के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इस मामले में दूसरे पायदान पर है जिन्होंने 98 विकेट झटके है. जबकि टिम साउथी न्यूजीलैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है.

IND vs NZ 1st T20: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने की भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई, 20 ओवर में बना डाले 203 रन

First published: 24 January 2020, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी