Home » क्रिकेट » IND vs NZ T20: Rohit Sharma Takes Spectacular Catch to Dismiss Martin Guptill
 

IND vs NZ T20: रोहित शर्मा ने पकड़ा शानदार कैच, देखकर दातों तले उंगली दबा लेंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 18:09 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) ने न्यूजीलैंड(New Zealand) को 6 विकेट से हराकर 1-0 से अपनी बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 203 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था जिसे भारतीय ने केएल राहुल(KL Rahul) और श्रेयस अय्यर(Shreya Iyer) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया. वहीं इस मुकाबले में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने फील्डिंग के दौरान बांउड्री लाउन पर एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखकर आप दांते तले उंगली दबा लेंगे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को कॉलिन मुनरो(Colin Munro) और मार्टिन गप्टिल(Martin Guptill) की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई. टीम इंडिया के लिए यह जोड़ी काफी खतरनाक होती जा रही थी तभी शिवम दुबे(Shivam Dubey) ने इस जोड़ी को तोड़ दिया. हालांकि दुबे के इस विकेट में रोहित शर्मा का हाथ ज्यादा रहा. जहां उन्होंने बाउंड्री लाइन पर खड़े होकर एक शानदार कैच लपका. रोहित शर्मा के इस कैच को देखकर मैदान पर मौजूद सभी दर्शक हैरान रह गए.

बता दें, इसके बाजद क्रीज पर आए केन विलियसन ने न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ाया. केन विलियमसन ने26 गेंदों का सामना करते हुए चार चौको और चार छ्क्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली. जबकि उनके बाद क्रीज पर आए रॉस टेलर ने 27 गेंदों का सामना करने हुए 54 रन बनाए.

न्यूजीलैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा के रूप में टीम को पहला झटका लगा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ मिलकर टीम की रनों की गति को आगे बढ़ाया.  विराट कोहली इस मुकाबले में अर्धशतक से चूक गए और 45 रन बनाकर आउट हुए. विराट के आउट होने के बाद क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

IND vs NZ 1st T20: भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

First published: 24 January 2020, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी