Home » क्रिकेट » IND vs NZ Test Series: Prithvi Shaw Might Do Opening For Team India
 

IND vs NZ Test Series: मयंक अग्रवाल के साथ टेस्ट सीरीज में यह बल्लेबाज करेगा ओपनिंग!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2020, 14:12 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) खेली जानी है. इस सीरीज में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ कौन ओपनिंग करेगा यह अभी तक तय नहीं हो पाया है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए माना जा रहा है कि इन दोनों में से कोई एक भारत के लिए ओपनिंग करेगा. हालांकि अब तस्वीर साफ होती जा रही है कि कि सलामी बल्लेबाज कौन होगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से तीन दिनों का एक अभ्यास मैच खेला (India vs New Zealand XI Practice Match) जा रहा है. इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ ने मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय पारी की शुरूआत की है. इससे पहले पृथ्वी और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने ही वनडे में भी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत की थी क्योंकि विराट कोहली लगातार इस खिलाड़ी पर अपना भरोसा जता रहे है. ऐसे में माना जा रहा है कि पृथ्वी शॉ ही दोनों टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे.

बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट टीम के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था उसमें पृथ्वी शॉ़ का नाम नहीं था लेकिन शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे मुकाबले में चोटिल हुए थे, उनकी जगह शॉ को टीम में शामिल किया गया. जबकि रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टेस्ट सीरीज मे गिल को शामिल किया गया.

हालांकि पृथ्वी शॉ इन सभी मुकाबलों में अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए है लेकिन बीते साल उन्हें जब 8 महीनों के लिए बैन किया गया था तब उन्होंने बैन के बाद धमाकेदार वापसी की थी. वहीं इससे पहले भी यह खिलाड़ी अपने बल्ले से खुद को साबित कर चुका है.

विराट कोहली के इन फैसलों के कारण फिर मुश्किल में आ सकती है टीम इंडिया

First published: 14 February 2020, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी