Home » क्रिकेट » IND vs PAK, World Cup 2019: Rohit Sharma Hit Century Against Pakistan
 

IND vs PAK, World Cup 2019: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2019, 17:26 IST

ICC Cricket World Cup 2019 भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले में रोहित शर्मा ने इस विश्व कप का अपना दूसरा शतक जड़ा है. रोहित ने मात्र 85 गेंदों पर पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा है. रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैचों में शतक जड़ा है. इससे पहले उन्होंने साल 2018 में एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था. रोहित शर्मा का यह 24वां शतक है. वहीं रोहित का यह सबसे तेज शतक है.

इस विश्व कप में अभी तक इंग्लैंड के जो रूट ही दो शतक लगा पाए है. वहीं रोहित के इस शतक के साथ ही भारत एक बार फिर विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले देश बन गया है. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में एरोन फिंच की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीछे किया था.

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को के एल राहुल और रोहित शर्मा ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी हुई. विश्व कप में भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ यह सबसे बड़ी अपनिंग साझेदारी है. वहीं विश्व कप में भारत को कोई भी जोड़ी पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारी नहीं कर पाई थी.

विश्व कप में यह छठा मौका था जब पाकिस्तान के खिलाफ किसी टीम ने शतकीय साझेदारी की हो. वहीं इन दोनों ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ चौथी सबसे बडी़ ओपनिंग साझेदारी की है.

बात रोहित की करें तो वो शुरू से ही इस मुकाबले में काफी आक्रमक दिख रहे है. रोहित ने मैदान के चारों तरफ रन बनाए है. वहीं उन्होंने 9 चौके और 3 छक्कों लगाए है.

First published: 16 June 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी