Home » क्रिकेट » IND vs SA 1st ODI Team India Predicted Playing Eleven
 

IND vs SA 1st ODI: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2020, 12:45 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs South Africa ODI Series 2020) का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना है. टीम इंडिया (Team India) अभी न्यूजीलैंड दौरे से वापस आई है जहां उसे मेहमान टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर होने वाले इस सीरीज को जीत दर्ज पिछली हार को भुलाकर आगे बढ़ना चाहेगी.

प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन काफी बदली बदली नजर आ सकती है. शिखर धवन(Shikhar Dhawan), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और भुवनेश्वर कुमार(Bhuneshwar kumar) चोट से वापसी कर कर रहे हैं ऐसे में यह तय हैं कि इन तीनों खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. वहीं वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ  और शुभमन गिल में से कोई एक बल्लेबाज पारी की शुरूआत कर सकते है.

धवन और शॉ करेंगे शुरूआत

धर्मशाला में होने वाले वनडे मुकाबले में शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत एक बार फिर पृथ्वी शॉ करते हुए नजर आ सकते है. पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड की सप

 खेला जाना है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के कंधो पर रहेगी, इसमें कोई दो राय नहीं है.

हालांकि नंबर छह पर मनीष पांडे को मौका मिलेगा, हार्दिक पांड्या के टीम में आने के बाद से ऐसा संभन नहीं लगता. वहीं रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल बतौर स्पिन गेंदबाज टीम में आ सकते है. जबकि तेज गेंदबाजोंकी बात करें तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और नवदीप सैनी की जगह पक्की कही जा सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी

First published: 9 March 2020, 12:45 IST
 
अगली कहानी