Home » क्रिकेट » Ind vs SA 2nd ODI LIVE: Ind vs SA second one day match against south africa in centurion
 

Ind vs SA: चहल और कुलदीप के कमाल से 118 रन पर धराशायी हुई साउथ अफ्रीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 16:03 IST

डरबन में खेले गए पहले मैच में साउथ अफ्रीकन टीम को 6 विकेट से पराजित करने वाली कोहली एंड कंपनी दूसरे मैच में भी साउथ अफ्रीका को झटका देने को तैयार है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे वनडे में चहल और कुलदीप यादव के कमाल के सामने साउथ अफ्रीका की टीम 118 रन पर ऑलआउट हो गई.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका 32.2 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हो गई. यजुवेंद्र चहल ने 8.2 ओवर में 22 रन पर पांच विकेट लिए वहीं कुलदीप यादव ने 6 ओवर में 20 रन पर 3 विकेट झटके. भारत छह मैचों की सिरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम को हाशिम अमला के रूप में पहला झटका लगा. साउथ अफ्रीका ने 13वें और 14 वें ओवर के बीच 5 गेंदों के अंदर ही क्विंटन डी कॉक (20), एडेन मार्करम (8) औक डेविड मिलर (0) का विकेट भी गंवा दिया.

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने कुछ संभलकर खेलना शुरू किया और डुमिनी तथा खायेलिह्ले जोंडो ने टीम को 100 रन के करीब पहुंचाने की कोशिश की. लेकिन 99 रन के स्कोर पर जोंडो आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय फिरकी के आगे टिक नहीं पाया और पूरी टीम 118 रन पर आउट हो गई.

साउथ अफ्रीका की तरफ से जोंडो और डुमिनी ने सर्वाधिक 25-25 रन बनाए. इसके अलावा हाशिम अमला ने 23 और क्विंटन डी कॉक ने 20 रन बनाए. भारत की तरफ से चहल और कुलदीप यादव के अलावा भुवनेश्वर कुमार और बुमराह ने भी एक-एक विकेट लिए.

गौरतलब है कि पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने वाले फाफ डु प्लेसिस के चोटिल होने की वजह से केवल दो मैचों को अनुभव रखने वाले एडिन मार्कराम को टीम का कप्तान बनाया गया है. फाफ डु प्लेसिस चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए है. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

टीमें इस प्रकार हैं- भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

दक्षिण अफ्रीका : एडिन मार्कराम (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, खायेलिह्ले जोंडो, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, कागिसो रबादा, मोर्ने मोर्केल, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर.

First published: 4 February 2018, 15:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी